काम की बात करोना

एक बार फिर रसोई गैस ने बिगाड़ा लोगों का बजट, 8 महीनों 163.50 रुपये बढ़ा मूल्य

एक बार फिर महंगाई का झटका, बड़े रसोई गैस के दाम, जाने अब कितने में मिलेगी गैस


तेल कंपनियां हर महीने एलपीजी सिलिंडर के दामों की समीक्षा करती है। जिसके बाद हर राज्य के टैक्स अलग-अलग निर्धारित होते हैं। जिसके कारण हर राज्य में एलपीजी के दामों में अंतर होता है। आपको बता दें कि अभी हाल ही में ऑइल मार्केटिंग कंपनियों ने 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी रसोई गैस सिलिंडर की कीमतों में 25 रुपये का इजाफा कर दिया। इससे पहले भी ऑइल मार्केटिंग कंपनियों ने एक जुलाई को रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 25.50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी।

बड़े रसोई गैस के दाम

जाने 14.2 किलो वाले सिलिंडर का दाम

पको बता दें कि अभी हाल ही में ऑइल मार्केटिंग कंपनियों ने 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी रसोई गैस सिलिंडर की कीमतों में 25 रुपये की बढ़ोतरी की है। जिसके बाद दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाला गैर-सब्सिडी एलपीजी सिलिंडर 834.50 रुपये से बढ़कर 859.50 रुपये का हो गया है। जबकि कोलकाता में 14.2 किलोग्राम वाला गैर-सब्सिडी एलपीजी सिलिंडर 861 रुपये से बढ़कर 886 रुपये का हो गया है, और मुंबई में यह 834.50 रुपये से बढ़कर 859.50 रुपये और चेन्नई में 850.50 रुपये से बढ़कर 875.50 रुपये का हो गया है।

और पढ़ें: आजादी के पूरे हुए 75 साल, टेक्नोलॉजी के मामले में कहां पहुंचा देश?

बड़े रसोई गैस के दाम, cooking gas price hike

19 किलोग्राम वाला सिलिंडर भी हुआ महंगा

आपको बता दें कि 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस की कीमत में 68 रुपये की बढ़ोतरी हुआ है। अभी दिल्ली में कॉमर्शियल सिलिंडर का दाम बढ़कर 1618 रुपये हो गया है। इस महीने के शुरुआत में ही 19 किलोग्राम वाले गैस सिलिंडर के दाम में 73.5 रुपये का इजाफा किया गया था। हालांकि तब रसोई गैस सिलिंडर की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की गई थी।

जानें पिछले एक साल से अभी तक एलपीजी गैस की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी हो चुकी है।

अगर हम बात करे इंडियन ऑयल की तो इंडियन ऑयल ने अब तक नई कीमतों की जानकारी अपनी वेबसाइट पर नहीं दी है। जबकि गैस सिलिंडर बुक करते हुए ग्राहकों से गैस सिलिंडर के लिए बढ़ी हुई कीमत वसूली जा रही है। आपको बता दें कि पिछले एक साल से अभी तक एलपीजी गैस की कीमतों में 265.50 रुपये बढ़ चुकी है। और अगर हम बात करें जनवरी से अब तक की तो अब तक इसका दाम 163.50 रुपये बढ़ा है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।