मनोरंजन

Controversial Statements by Bollywood Celebrities: श्वेता तिवारी हो गयी ‘Controversy’ का शिकार, नज़र डालते है कुछ विवादित बयानों पर!

Controversial Statements by Bollywood Celebrities: सलमान ख़ान का बलात्कार पीड़ित के बारे भद्दा मज़ाक किया! क्या आमिर ने अपने कुत्ते का नाम शाहरुख रखा है?

Highlights:

  • Controversial Statements by Bollywood Celebrities: ऐसे बयान जिन्हे पढ़ कर उड़ जायेंगे आपके होश!
  • प्रियंका और करीना क्यों करती है एक दूसरे को न पसंद?
  • महेश भट्ट ने अपनी ही बेटी के बारे में ऐसा क्या कहा ?

Controversial Statements by Bollywood Celebrities: बिग बॉस की विजेता और हम सबकी चहेती  ‘प्रेरणा’ का किरदार निभा चुकी श्वेता तिवारी बीते दिन अपने एक बयान के वजह से विवादो में घिर गई है।

दरअसल अपनी आगामी वेब सीरीज शो स्टॉपर के एक प्रमोशनल इवेंट के दौरान श्वेता तिवारी ने कह दिया था कि , “मेरे ब्रा का माप भगवान ले रहे हैं“ जिसके बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस बयान के खिलाफ पुलिस को मामले की जांच करने और एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था।

अभिनेत्री  श्वेता ने एक बयान जारी कर इस मामले में अपना पक्ष रखा है। उनका कहना है की उनकी टिप्पणी को संदर्भ से बाहर लेकर गलत समझा गया है। श्वेता कहती है, “यह मेरे संज्ञान में आया है कि एक सहयोगी की पिछली भूमिका का जिक्र करते हुए मेरे एक बयान को गलत समझा गया है, लोग चरित्र नामों को अभिनेताओं से जोड़ते हैं और इसलिए मैंने मीडिया के साथ अपनी बातचीत के दौरान एक उदाहरण के रूप में इसका इस्तेमाल करते हुए सौरभ राज जैन को भगवान कहा क्योंकि वह अपने देवताओं के किरदारों के लिए बहुचर्चित रह चुके है।

श्वेता आगे कहती है “मैं खुद स्वयं ‘भगवान’ पर विश्वास करने वालों में से हूँ , मैं कभी भी जानबूझकर या अनजाने में ऐसी कोई बात नहीं कहुंगी या करूंगी जिससे लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचे। इसलिए मेरे बयान से अनजाने में ही सही अगर किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंची है तो उसके लिए मैं विनम्रतापूर्वक माफी मांगना चाहती हूं।

वैसे इस ग्लैमर केंद्रित टीवी और फिल्मों की दुनिया से जुड़े लोगों के साथ ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब उनके किसी बयान ने हंगामा मचा दिया हो और एक नया विवाद खड़ा हो गया हो। आगे इस लेख में हम आपको कुछ चुनिंदा ऐसे ही किस्सो के बारे में बताएंगे।4

सलमान ख़ान

सलमान ने अपनी फिल्म “सुल्तान” के प्रमोशनल इवेंट में शूटिंग के दिनो का जिक्र करते हुए कहा था की उन्हे एक बलात्कारी महिला जितना शारीरिक दर्द होता था। बाद में उनके पिता सलीम खान ने अभिनेता की इस असंवेदनशीलता के लिए माफी मांगी थी ।

आमिर ख़ान

आमिर और शाहरुख बहुत अच्छे दोस्त नहीं है यह तो सब को पता है हालांकि, आमिर के एक बयान ने विवाद खड़े कर दिए थे जब उन्होंने अपने ब्लॉग पर लिखा कि शाहरुख (उनका कुत्ता) उनके पैर चाट रहा था।

Read more: Valentine day 2022: अनन्या पांडे के आउटफिट्स आइडियाज जो आपको बना देगी Valentine Ready!

आमिर ने लिखा था “शाहरुख मेरे पैर चाट रहे हैं और मैं उन्हें समय-समय पर बिस्कुट खिला रहा हूं। मैं और क्या माँग सकता हूँ?… शाहरुख एक बार फिर से मेरा ध्यान माँग रहे हैं, तो मुझे उनके पास वापस जाने दो। उससे बहुत बदबू आ रही है, मुझे लगता है कि उसे नहाने की जरूरत है”।

करीना कपूर

बेबो ऊर्फ करीना कपूर ख़ान और प्रियंका चोपड़ा के बीच कई मौकों पर वाकयुद्ध हुआ है। एक बार करीना ने “कॉफ़ी विद करण” शो में प्रियंका का जिक्र करते हुए कहा: “मैं पूछना चाहता हूं कि उसने (प्रियंका चोपड़ा) अपना एक्सेंट कहां से सिखा है”। जिसके बदले में प्रियंका चोपड़ा ने मज़ा लेते हुए कहा, “मुझे यह उसी जगह से मिला है जहाँ से उसके बॉयफ्रेंड को मिला है”।

कंगना रनौत

विवाद और कंगना एक तरह से पर्यायवाची हैं, ‘अनफ़िल्टर्ड क्वीन’ हर आए दूसरे दिन कुछ न कुछ ऐसे बयान देही देती है जिससे विवाद खड़ा हो जाया करता है। कंगना ने करण जौहर के अपने शो ‘कॉफी विद करण’ में उन्हें “भाई-भतीजावाद का ठेकेदार” बताया। उन्होंने कहा था: “मेरी बायोपिक में, आप बॉलीवुड के उस रूढ़िवादी दिग्गज की भूमिका निभाएंगे, जो धूर्त है और बाहरी लोगों के प्रति पूरी तरह से असहिष्णु है।”

महेश भट्ट

फिल्म निर्माता महेश भट्ट उस समय विवादों में आ गए जब एक पत्रिका के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने अपनी बेटी पूजा के लिए इस तरह से अपने प्यार का इजहार करते हुए कहा :“अगर पूजा मेरी बेटी नहीं होती, तो मैं उससे शादी करना पसंद करता”।

ऋषि कपूर

ऋषि कपूर अपनी सक्रिय सोशल मीडिया व्यस्तताओं और बोल्ड ट्वीट्स के लिए जाने जाते थे जो अक्सर विवाद को जन्म देते थे। एक बार एक ट्वीट में उन्होंने लिखा था“ मैं नाराज़ हूं। आप भोजन को धर्म से क्यों समानता रखते हैं ?? मैं बीफ खाने वाला हिंदू हूं। क्या इसका मतलब यह है कि मैं कम ईश्वरवादी हूं? सोचना!!”

Read more: Best Bollywood Horror Films: भयंकर डरावनी हिंदी फिल्में जिन्हे देख कर निकल जाएगी आपकी चीख!

अनुष्का शर्मा

अनुष्का ने बॉलीवुड में एक लंबा सफर तय किया है और अब वह एक सफल निर्माता भी हैं। एक बार जब उनकी तुलना दीपिका पादुकोण से की गई, तो उन्होंने कहा था: “मैं कश्यप और हिरानी की पसंद हूं। वह अयान की है और किसी और की भी। मैं कभी किसी को नीचे नहीं खींचती। यह मुझे अच्छा बनाता है, है ना?”

प्रियंका चोपड़ा

एक बार जब बेबो यानी करीना ने अपनी फिल्म “हीरोइन” को प्रियंका की फिल्म “फैशन” से बेहतर कहा था, तो प्रियंका ने उनके इस बयान का पलटवार करते हुए कहा था, “खैर, मुझे लगता है कि अगर आप राष्ट्रीय पुरस्कार नहीं जीत पाए है, तो ऐसा बयान देकर आप अंगूर खट्टे है वाली कहावत को सच साबित करते है”।

शाहिद कपूर

बॉलीवुड में एक्स का एक स्पष्ट झगड़ा हमेशा आसानी से सुर्खियां बटोरने में कामयाब रहा है। जब शाहिद कपूर से पूछा गया कि क्या उन्हें उनके एक्स करीना कपूर खान के साथ अभिनय करने में कोई दिक्कत होगी, तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा, “मैं उसके साथ फिर से काम करना चाहूंगा। मुझे लगता है कि एक अभिनेता के रूप में अगर मेरे निर्माता चाहते हैं कि मैं गाय या भैंस के साथ भी रोमांस करूं, तो मैं ऐसा करूंगा क्योंकि यह मेरा काम है।”

Read more: Web Series based on college life: ये 5 वेब सीरीज आधारित है कॉलेज लाइफ पर, देखकर आपको भी याद आ जाएंगे अपने पुराने दिन!

Conclusion: बॉलीवुड सितारे ज्यादातर सार्वजनिक रूप से कोई भी बयान देने से पहले अपने शब्दों को तौलते हैं और परखते है फिर भी, ऐसे उदाहरण सामने आए हैं जहां उनके स्पष्टवादी व्यक्तित्व ने उन्हें एक विवादास्पद स्थान पर खड़ा कर दिया हो। इस लेख में हमने ऐसे ही कुछ विवादो वाली टिप्पणियों को आप सब से सांझा किया है अगर आपको लगता है हमसे कोई टिप्पणी छूट गई है तो आप नीचे कमेंट में जरूर लिखे।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Himanshu Jain

Enthusiastic and inquisitive with a passion in Journalism,Likes to gather news, corroborate inform and entertain viewers. Good in communication and storytelling skills with addition to writing scripts
Back to top button