कांग्रेस नेता जयपाल रेड्डी  का  77 की उम्र में हुआ निधन

0
jaypal reddy

जयपाल रेड्डी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक


पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता जयपाल रेड्डी का 77 साल की उम्र में निधन हो गया है.खबरों के मुताबिक जयपाल रेड्डी लम्बे समय से बीमार चल रहे थे.27  जुलाई की रात उनकी तबीयत  अचानक  ज्यादा खराब हो गई जिसके बाद उन्हें एआईजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान उनका निधन हो गया.

उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के सीएम समेत कांग्रेस पार्टी ने शोक जताया. कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, ‘पूर्व केंद्रीय मंत्री जयपाल रेड्डी के निधन की खबर सुनकर हम दुखी हैं. वो एक वरिष्ठ कांग्रेस नेता थे, जिन्होंने 5 बार लोकसभा सांसद, 2 बार राज्यसभा सांसद और 4 बार विधायक के रूप में कार्य किया.’

जाने कांग्रेस नेता जयपाल रेड्डी से जुडी यह कुछ अहम बातें

आपको बता दे कि जयपाल रेड्डी यूपीए सरकार के दौरान केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री रह चुके हैं. जयपाल रेड्डी का जन्म 16 जनवरी 1942 को हैदराबाद के मदगुल में हुआ था. हालांकि, अब यह तेलंगाना राज्य के अंतर्गत आता है.साथ ही जयपाल रेड्डी ने 1998 में आईके गुजराल कैबिनेट में सूचना और प्रसारण के लिए केंद्रीय मंत्री के रूप में भी कार्य किया था.

इसके अलावा जयपाल रेड्डी 1969 से 1984 के बीच आंध्र प्रदेश के कलवाकुर्ती से चार बार विधायक रहे थे. वह कांग्रेस पार्टी के सदस्य थे लेकिन आपातकाल के दौरान उन्होंने पार्टी छोड़ दी और 1977 में जनता पार्टी में शामिल हो गए थे.

Read More:- पीएम की आलोचना करने पर कंगना समेत इन 69 नामी हस्तियों ने दिया मोदी का साथ

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here