आम आदमी पार्टी के बाद कांग्रेस ने भी कि उम्मीदवारों की लिस्ट जारी


जाने  लिस्ट में किन उम्मीदवार को चुना गया है 


 2019 के  लोकसभा चुनाव की सभी तैयारियाँ पूरी हो चुकी है और जल्द ही चुनाव की तारीख की भी घोषणा कर दी जाएगी. जिसको लेकर आम आदमी पार्टी  ने भी दिल्ली के लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारो  की लिस्ट जारी कर दी है तो वही आज कांग्रेस पार्टी ने भी यू.पी के लोकसभा सीटों के लिए आज उम्मदवारो की घोषणा  कर दी है.

सोनिया गांधी ही रहेंगी कांग्रेस की अध्यक्ष
सोनिया गांधी

जी हाँ ,कांग्रेस उम्मीवारों की जारी लिस्ट में रायबरेली से सोनिया गांधी, अमेठी से राहुल गांधी, फैजाबाद से निर्मल खत्री, कुशीनगर से आरपीएन सिंह, फरुर्खाबाद से सलमान खुर्शीद, सहारनपुर से इमरान मसूद, उन्नाव से अनु टंडन, धौरहरा से जितिन प्रसाद, बदायूं से सलीम शेरवानी, अकबरपुर से राजाराम पाल और जालौन से ब्रजलाल खबरी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

जाने यूपी लोकसभा चुनावों से जुड़ी यह कुछ अहम बातें: 

आपको बता दे की अभी हाल ही में कांग्रेस ने जीएस का पद प्रियंका गाँधी को सौपा है जिसके बाद से यूपी में प्रियंका गांधी की नाम के नारे लग रहे है और उनके पहले ही रोड शो में काफी भीड़ देखी  गयी है. यही वजह है की प्रियंका के राजनीति में उतारते ही कांग्रेस इस बार के लोकसभा चुनाव में सूबे की 80 लोकसभा सीटों में से करीब दो दर्जन सीटों पर खास फोकस कर रही है. इनमें से गुरुवार को कांग्रेस द्वारा जारी लिस्ट में से 9 सीटें शामिल हैं. यहां कांग्रेस पूरी प्लानिंग के साथ चुनावी मैदान में उतर रही है.

यहाँ भी पढ़े :चुनाव से पहले बीजेपी को झटका , हार्दिक पटेल थामेंगे कांग्रेस का हाथ

इसके इलावा भी कांग्रेस का फोकस इस बार गुजरात यानी की पीएम मोदी  का ग्रह राज्य है जहाँ के लिए कांग्रेस ने गुजरात के पाटीदार हार्दिक पटेल के साथ हाथ मिला लिया है ताकि वहां की सीटों पर भी  जीत हासिल हो लेकिन नतीजे तो आखिर चुनाव के बाद ही पता चलेंगे .

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Story By : AvatarNeha Singh
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: