कांग्रेस और आप में हो सकता है महागठबंधन ?

0
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक

मोदी लहर को रोकने के लिए क्या होगा राहुल का आखिरी फैसला ?


लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली यूपी  तक सभी जगह माहौल गरमाया हुआ है.जहाँ बीजेपी एक तरफ दो दिन में 500 रैलियों को संबोधित  कर रहे है जिसमे सभी नेता पीएम मोदी के पाँच वर्ष के कार्यकाल का लेखा – जोखा देंगे.वही अब कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी मोदी लहर को रोकने के लिए गठबंधन कर रहे है. जी हाँ, राहुल गाँधी  और केजरीवाल के बीच  हो सकता  है आज महागठबंधन. हालाँकि पार्टी ने यह फैसला राहुल गाँधी पर छोड़ा है कि केजरीवाल के साथ गठबंधन करना है या नहीं? अरे -अरे यह क्या कर रहे है केजरीवाल साहब?

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक

एक तरफ जहाँ कांग्रेस और आप में गठबंधन के अटकले  चल रही है वही  दूसरी और बीजेपी ने अपनी चुनावी उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में ओडिशा की कंधमाल सीट से खरबेला स्वैन और कटक से प्रकाश मिश्रा को टिकट दिया गया है. साथ ही बीजेपी ने विधानसभा उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी कर दी है.

आप से गठबंधन को लेकर शीला दीक्षित  ने जताया विरोध

देखा जाए तो बीजेपी के पास दिल्ली के लोकसभा की 7  सीटें है तो वही आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 6 लोकसभा सीट को लेकर चुनावी उम्मीदवारों  कि लिस्ट जारी कर दी हैं. दूसरी  और लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के मतदान के लिए आज नामांकन का आखिरी दिन है. 11 अप्रैल को होने वाले पहले चरण के मतदान में 20 राज्यों की कुल 91 सीटों पर वोट डाले जाएंगे.

यहाँ भी पढ़े : चुनावी माहौल हुआ गरम , बीजेपी करेगी 2 दिन में 500 रैलियों को संबोधित

खैर कांग्रेस और आप पूरी कोशिश कर रहे है कि दोनो पार्टियों के बीच महागठबंधन  हो जाए लेकिन कांग्रेस के कुछ नेता इस गठबंधन  के समर्थन में और कुछ  नहीं है  जिसके चलते अब आखिरी फैसला राहुल गाँधी पर छोड़ा  गया  है. खैर अगर गठबंधन हो भी जाता है तो यह तो चुनाव के नतीजों  के बाद ही पता चलेगा की यह गठबंधन महामिलावट थी या पीएम मोदी जनता का दिल जीतने में असमर्थ रहे.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here