राहुल ने आप से किया गठबंधन को इंकार

0
kejriwal and rahul

जाने यह है बड़ी वजह की आप को नहीं मिला कांग्रेस का हाथ 


लोक सभा चुनाव 2019  की  तारीखों  के ऐलान  के  बाद ऐसा कयास लगाया जा रहा था कि  कोंग्रस और आप में महागठबंधन हो जाएगा . लेकिन  आम आदमी  पार्टी का  यह सपना सिर्फ सपना बन कर ही रह गया. जी हाँ ,  कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष  राहुल गाँधी ने आप के साथ गठबंधन के लिए इंकार  कर दिया है. इस बात कि  जानकारी  खुद अरविन्द केजरीवाल ने अपने बयान  में की है.

 kejriwal and rahul

जाने यह है गठबंधन ना  होने की कई  बड़ी  वजहें:

यह बात सभी जानते है की दोनों पार्टियों में ब्यान बाजी को लेकर अनबन चलती रहती है. लेकिन मोदी लहर को रोकने  लिए  दोनों  ही  पार्टियाँ  अपनी अनबन को भुलाकर महागठबंधन के लिए तैयार हुई लेकिन  पार्टियों में मतभेद, दोनों दलों में मेल ना खाना जैसे मुद्दे को लेकर राहुल गाँधी  ने इस महागठबंधन के लिए इंकार कर दिया और साथ ही  कुछ वजहें  इंकार  की  यह भी रही.

1. दोनों पार्टियाँ की सोच एक दूसरे से बिल्कुल अलग. आप दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने को लेकर आये दिन वादे  करती रहती है  आजकल पार्टी का चुनाव प्रचार इस मुद्दे  को लेकर कर रही है. वही कांग्रेस का  मानना अलग है वो जनता से  झूठे  वादे  नहीं  करना  चाहती  है.
यहाँ भी पढ़े : इस जरुरी काम को आज ही निपटा ले,वरना उठानी पड़ सकती है भारी परेशानी

2.लोकसभा चुनाव  2019 में कांग्रेस भाजपा को हराना चाहती है , लेकिन आम आदमी पार्टी ने कोई विज़न ही नहीं तैयार किया है उसे इस चुनाव में आखिर  करना क्या है वो  बस जनता की सहानुभूति लेने में जुटी  हुई है. ऐसे में कांग्रेस आप पर भरोसा नहीं कर सकती .

3. इसके अलावा अगर कांग्रेस आप से गठबंधन  के बारे में सोचती है तो आप उससे सिर्फ दिल्ली नहीं बल्कि इन राज्य के ऊपर भी बात करता जैसे गोवा,  पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ . लेकिन कांग्रेस सिर्फ दिल्ली  में गठबंधन करना  चाहती  है बाकी राज्यों के लिए नहीं.

तो यह है वो बड़ी वजह जिसके कारण  कांग्रेस पार्टी ने  आप से महा  गठबंधन  करने  से इंकार  कर दिया है .

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here