बिना श्रेणी

छत्तीसगढ़ में शुरू की गई साफ़- सफाई को लेकर एक नई पहल, खोला गया “Garbage Cafe”

प्लास्टिक उठाने वालो को खिलाता है मुफ्त खाना


भारत में स्वच्छता को लेकर कितने अभियान शुरू किये गए ताकि लोगो में साफ़ – सफाई को लेकर जागरूकता फैलाई जा सके.भारत में रोज़ाना सैंकड़ों प्लास्टिक कूड़े के कचरे में इखट्ठा होते रहते है, जिनसे कितनी बीमारियाँ फैलती है. वही प्लास्टिक चुनने वाले हर रोज़ दिखाई देते हैं.लेकिन उन प्लास्टिक चुनने वालो को जो हमारे आस- पास की जगह को कितना साफ़ रखते है उन्हें ही भरपेट खाना नहीं मिल पाता है.

छत्तीसगढ़ में में शुरू हुई प्लास्टिक उठाने वालो को खाना खिलाने की मुहैया

आपको बता दे की छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर की म्युनिसपैलिटी ने प्लास्टिक उठाने वालो के लिए “garbage cafe” खोला है जिसमे 1 किलो प्लास्टिक जमा कराने वाले को भरपेट यहाँ मुफ्त में खाना खिलाया जायेगा और 500 ग्राम प्लास्टिक जमा कराने को नाश्ता.अंबिकापुर को इंदौर के बाद दूसरा सबसे साफ़-सुथरा शहर चुना गया है. साथ ही यह कैफ़े शहर के मुख्य बस अड्डे में खोला जाएगा.

Read More:फिल्मों के बाद अब वेब सीरीज में नज़र आएंगी अनुष्का शर्मा, यह जाने नए प्रोजेक्ट के बारे में

इसका आलावा शहर के मेयर अजय तिरके ने सोमवार को म्युनिसपैलिटी बजट पेश किया और ये योजना भी बताई. इस बजट में गारबेज स्कीम कैफ़े के लिए 5 लाख दिए जाएंगे.जिसके बाद इस योजना पर काम शुरू कर दिया जायेगा. वही छत्तीसगढ़ में म्युनिसपैलिटीकी द्वारा शुरू की गयी इस पहला की तारीफ की जारी है उम्मीद की जा रही है की यह पहल बाकी राज्यो में शुरू की जाए ताकि जो उन लोगो को भरपूर्ण खान मिल सके जो हमारे देश को साफ- सुथरा रखने में इतना बड़ा योगदान देते है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button