आखिर मार्च मे जन्में लोग क्यों होते है ‘Brutally Honest’? यहाँ जाने Fun Facts

0
40

मार्च मे जन्में लोगों से जुड़ी कुछ ख़ास बातें


हर माह में जन्में बच्चों का भाग्य और उनकी खासियत अलग-अलग होती है।  यूं तो इंसान की जन्म की तारीख, समय और स्थान भी उनके जीवन में होने वाले उतार-चढ़ाव के लिए जिम्मेदार होता है  लेकिन आज हम आपको मार्च माह में जन्में बच्चों की विशेषता बताने जा रहे हैं। चलिए जानते हैं कैसे होते हैं मार्च माह में जन्में बच्चे और उनका व्यक्त्वि।

मार्च में पैदा होने वाले बच्चों की सबसे खास बात ये होती है कि वे बेहद मिलनसार होते हैं और आकर्षक होते हैं।  जिससे भी वे मिलते हैं उनके आकर्षक व्यक्त्वि के कारण हर कोई इनका दीवाना सा हो जाता है।  यही कारण है कि इनके दोस्त भी बहुत सारे होते हैं। मार्च में जन्में बच्चे ट्रैवल के भी बहुत शौकीन होते हैं   इस माह में जन्में बच्चे विचारों से भी बेहद महत्वाकांक्षी होते हैं।  मार्च में जन्में बच्चे बेहद जिम्मेदार होते हैं  वे बड़े पदों पर जाकर जो भी जिम्मेदारी संभालते  हैं उसमें पूरी तरह सफल होते हैं।   ऐसे में इस माह में जन्में बच्चे तरक्की़ दर तरक्की‍ पाते हैं।  

Read more: Summer Vacation मे क्यों होना चाहिए बच्चों के पास ‘टाइम टेबल’

मार्च माह में जन्में बच्चे कुछ भी बोलने से पहले खूब सोच-विचार करते हैं।  वे पूरी जानकारी इकत्रि‍त करके ही किसी विषय पर बोलते हैं।  हालांकि, मार्च माह में  जन्में कुछ बच्चों का व्यक्त्वि बेहद लापरवाह किस्म का होता है।  

मार्च माह में जन्में बच्चों की खासियत होती है कि वो माहौल जमाना जानते हैं।  वे ना सिर्फ किसी एक चीज पर पूरी तरह से फोकस करते हैं बल्कि ये बेहद बातूनी होते हैं।  जब तक इस माह में जन्में बच्चे  केयरलेस रहते हैं तब तक वे काफी कुछ खो देते हैं लेकिन जब वे गंभीर होते हैं तो सफलता उनके कदम चूमते हैं.  कई बार इस माह में जन्में बच्चे ऐसा काम कर देते हैं कि हर कोई उन्हें देखकर आश्चर्यचकित हो जाता है और यकीन नहीं कर पाता कि वाकई ये काम इन्होंने ही किया है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com