मनोरंजन

Celebs who called off Marriage : इन बॉलीवुड कपल की हो चुकी थी सगाई, लेकिन शादी से पहले ही टूट गया रिश्ता

Celebs who called off Marriage :अक्षय – रवीना ही नहीं इन बॉलीवुड कपल के भी सगाई के बाद टूट गए रिश्ते


Highlights – 

  •  बॉलीवुड के कपल्‍स अभिषेक बच्चन-करिश्मा कपूर, सलमान खान-संगीता बिजलानी और अक्षय कुमार-रवीना टंडन कुछ ऐसे कपल थे जिनकी प्रेम कहानी अधूरी रह गई। ।
  •  इनके प्यार की कहानी सगाई तक तो पहुँची लेकिन शादी तक पहुंचते – पहुंचते रह गई।
Celebs who called off Marriage :एक पुरानी कहावत काफी मशहूर है कि जोड़ियां स्वर्ग में बनती है,लेकिन अगर इन कपल के रिश्तों में दरार आ जाए तो लोग कहते हैं कि दोनों एक दूसरे के लिए बने ही नहीं थे। कहते हैं जिसकी तकदीर में जो लिखा होता है वही होता है और शायद यही वजह है कि शादी तक बात जाते – जाते बात आगे नहीं बढ़ पाती। कई ऐसे कपल होते हैं जिनकी सगाई तक हो जाती है लेकिन शादी नहीं हो पाती।
बॉलीवुड भी इससे अछुता नहीं है। बॉलीवुड में तमाम ऐसे कपल्स थे, जिनका प्यार अधूरा  रह गया और वह शादी नहीं कर पाए।  उन्होंने यहां तक कि सगाई भी कर ली थी लेकिन शादी की बाद तक आते आते इन्होंने अपनी राहें अलग कर ली।
आपको बता दें कि बॉलीवुड के कपल्‍स अभिषेक बच्चन-करिश्मा कपूर, सलमान खान-संगीता बिजलानी और अक्षय कुमार-रवीना टंडन कुछ ऐसे ही एक्टर इस बात का उदाहरण हैं। जिनका प्यार अधूरा ही रह गया। इनके प्यार की कहानी सगाई तक तो पहुँची लेकिन शादी तक पहुंचते – पहुंचते रह गई।
आज हम आपको उन्हीं बॉलीवुड कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

अक्षय कुमार-रवीना टंडन

इस श्रेणी में सबसे पहला नाम अक्षय कुमार और रवीना टंडन का है। 90 के दशक में अक्षय कुमार का नाम फिल्म इंडस्ट्री की कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय और रवीना की सगाई हो चुकी थी, लेकिन बात आगे नहीं बढ़ सकी थी। बता दें कि इसके कई साल बाद अभिनेता ने राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली थी।

अभिषेक बच्चन-करिश्मा कपूर

अभिषेक बच्चन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म रिफ्यूजी से की थी। इस फिल्म में करीना कपूर उनके अपोजिट नजर आई थीं। इस फिल्म के बाद साल 2002 में अभिषेक ने
करीना की बड़ी बहन करिश्मा कपूर से सगाई कर ली थी। हालांकि यह सगाई ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सकी और फरवरी 2003 में दोनों ने अपनी राहें अलग कर लीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

साजिद खान-गौहर खान

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर साजिद खान अपने फिल्मी करियर में अब तक कई सुपरहिट फिल्में बना चुके हैं। बताया जाता है कि डायरेक्टर बनने से पहले उन्होंने एक्ट्रेस गौहर खान से सगाई कर ली थी, लेकिन यह रिश्ता भी कुछ ही समय में टूट गया। जब उनका ब्रेकअप हुआ उस समय दोनों इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे थे जिसकी वजह से इस खबर को ज्यादा तरजीह नहीं मिल सकी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gauahar Khan (@gauaharkhan)

विवेक ओबेराय – गुरप्रीत गिल

सुरेश ओबेरॉय के बेटे विवेक भी अपने पिता की तरह ही एक्टर हैं। अब तक वह कई फिल्मों में एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं। एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले उन्होंने मॉडल गुरप्रीत गिल से सगाई की थी। लेकिन उन दिनों विवेक काफी व्यस्त हुआ करते थे जिसकी वजह से दोनों के रिश्तों में दरार आई गई थी। बाद में उन्होंने अलग होने में ही खुद की भलाई समझी और सगाई तोड़ दी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vivek Oberoi (@vivekoberoi)

सलमान खान – संगीता बिजलानी

सलमान अब 55 साल के हो चुके हैं। अभिनेता ने 1994 में तत्कालीन लोकप्रिय अभिनेत्री-मॉडल संगीता बिजलानी से शादी करने का मन बनाया था और जाहिर तौर पर उनकी शादी के कार्ड भी छप चुके थे। हालांकि संगीता की ओर से कथित तौर पर सलमान को धोखा देते हुए पकड़े जाने के बाद से वे अलग हो गए।

 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button