बॉलीवुड के 5 सुपरस्टार जिन्होंने अपने फैंस से रचाई शादी

0
65
celebrities who married their fans

इन 5 सुपरस्टार ने साबित किया कि जोड़ियां ऊपर से बन कर आती है


भारतीय फिल्मी सितारों और उनके फैंस का अनोखा रिश्ता होता है। भारत में आपको हज़ारो ऐसे फैंस देखने को मिल जायेगे जो अपने फेवरेट एक्टर या एक्ट्रेस की भगवान की तरह पूजा करते है। दूसरी तरफ उनके फेवरेट एक्टर या एक्ट्रेस भी अपनी शोहरत के लिए फैंस के एहसानमंद होते है। लेकिन कई बार एक्ट्रेस और फैंस का ये रिश्ता इससे कुछ आगे बढ़ जाता है। कई बार, अपने फैंस के दिलों में अपने लिए इतना प्यार देख कर सितारों को भी उनसे प्यार हो जाता है। फिर कई बार ये रिश्ता दोस्ती, प्यार और शादी में भी बदल जाता है। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही बॉलीवुड सितारों के बारे में बतायेगे जिन्होंने अपने फैंस से ही शादी रचाई।

दिलीप कुमार: सायरा बानो बचपन से ही दिलीप कुमार की दीवानी थी। लेकिन कभी उन्हें दिलीप कुमार से मिलने का मौका नहीं मिला। 22 साल की उम्र में सायरा बानो ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। उस समय दिलीप कुमार 44 साल के थे और बॉलीवुड इंडस्ट्री का सबसे बड़ा नाम बन चुके थे। धीरे में दोनों की दोस्ती हुई फिर प्यार और फिर आखिर कार 1966 में इन दोनों ने शादी कर ली।

और पढ़ें: गुलाबो सिताबो’ की फत्तो बेगम ने जीता सबका दिल, जानिए आखिर कौन है फत्तो बेगम

आमिर खान: आमिर खान की रीना दत्ता से पहले ही शादी हो रखी थी, इसी बिच आमिर खान की मुलाक़ात 2001 में ‘लगान’ की शूटिंग के दौरान किरण राव से हुई। किरण आमिर खान की बहुत बड़ी फैन थी, उनके लिए आमिर खान से मिलना एक सपने जैसा था। लेकिन इस मुलाक़ात के बाद दोनों में अच्छी दोस्ती हुई। दोनों ने एक दूसरे को समय दिया और दोनों के बिच प्यार का सिलसिला शुरू हो गया। इसी बिच 2002 में आमिर ने अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता से तलाक ले लिया। उसके बाद 2005 में आमिर खान ने किरण राव से शादी कर ली।

शिल्पा शेट्टी: शिल्पा शेट्टी को कौन नहीं जानता। शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की सबसे फिट और एंटेरटेनिंग एक्ट्रेस में से एक है। इस बॉलीवुड हसीना का दिल चुराया इंग्लैंड के एक बिजनेसमैन राज कुंद्रा ने। राज कुंद्रा शिल्पा शेट्टी के बहुत बड़े फैन थी उन्होंने शिल्पा को बहुत मुश्किल से शादी के लिए मनाया और 2009 में दोंनो ने शादी की।

celebrities who married their fans

जितेंद्र: बॉलीवुड में ‘जम्पिंग जैक’ के नाम से मशहूर जितेंद्र को भला कौन नहीं जनता। काफी सालों तक उनके फैंस ने उनका नाम हेमा मालिनी से जुड़ा रखा। परन्तु हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र से शादी कर ली। इसी बिच जितेंद्र ब्रिटेन एयरलाइन्स में शोभा से मिले। शोभा एक एयरहोस्टेस थी। साथ ही वो जितेंद्र की बहुत बड़ी फैन भी थी। धीरे धीरे शोभा और जितेंद्र की मुलाकातों का सिलसिला बढ़ा और आख़िरकार दोनों ने 1974 में शादी कर ली।

जूही चावला: 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री जूही चावला को कौन नहीं जनता। 90 के दशक में बॉलीवुड में जूही चावला का काफी बोलबाला था। बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर आम लोगों तक, हर कोई उनका दीवाना था। जूही चावला के एक ऐसे ही फैन थे जय मेहता, जो एक व्यवसायी थे। जय, जूही के इतने बड़े फैन थे कि वो एक बार जूही से मिलने की लिए सेट पर चले गए। उन्होंने जूही को शादी के लिए बहुत मनाया। जूही की हां के बाद दोनों ने 1995 में शादी की।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com