भारत

कावेरी विवाद से हिला कर्नाटक ,शहर में लगी 144, एक की मौत

कावेरी विवाद कर्नाटक और तमिलनाडू में थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ताजा खबर के अनुसार बढ़ती हिंसा के बीच पुलिस फायरिंग के दौरान एक शख्स की मौत हो चुकी है।

कल आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से ही दोनों राज्य में हिंसा भड़की हुई है। हिंसा पर काबू पाने के लिए सोमवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की और हालात पर काबू  पाने का आश्वासन दिया है।

इससे पहले आज सुबह गृहमंत्री ने रैपिड फोर्स की तीन कंपनियां और महिला बटालियन की एक कंपनी कर्नाटक में तैनात की कर दी है।

bangluru

बढ़ती हिंसा के बीच बेंगलूरु के बस अड्डे पर तमिलनाडू नंबर की 35 बसों को आग में फूंक दिया गया। वहीं दूसरी ओर तमिलनाडू राज्य में स्थित कन्नड लोगों को तंग किया जा रहा है।

बेंगलुरु में हिंसा को देखते हुए सभी 16 थानों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। शहर  में धारा 144 लगा दी गई है। लेकिन बकरीद के देखते  हुए मस्जिद में धारा 144 नहीं लगाई गई है।

इससे पहले कर्नाटक मुख्यमंत्री सिद्धारमैय्या ने तमिलनाडू की मुख्यमंत्री जयललिता के पत्र लिखकर दोनों राज्यों के बीच मैत्री संबंध अच्छे  बनाए रखने का अनुरोध नहीं किया है।

आपको बता दें कल आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले में कहा गया था कि अब कर्नाटक तमिलनाडू को प्रतिदिन 12,000 क्यूसेक पानी देगा। जबकि सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कर्नाटक 10,000 क्यूसेक पानी देने की मांग की थी।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button