अब आसानी से हो पायेगा कैंसर का इलाज वो भी सिर्फ 10 रूपए में

0
300
cancer hospital

झज्जर में खुला कैंसर अस्पताल, पीएम मोदी करेंगे जल्द उद्घाटन 


अब आप आसानी से  कैंसर का इलाज करा पाएंगे  वो भी  सिर्फ 10 रूपए में क्यूंकि सरकार ने तैयार कर दिया है देश का सबसे बड़ा कैंसर अस्पताल. जी हाँ, अभी हाल ही मे झज्जर में सबसे बड़ा कैंसर अस्पताल बनवाया गया है. जिसमे प्रोटीन थैरेपी की भी व्यव्यस्था की गई है. आपको बता दे की इस कैंसर अस्पताल का उद्घाटन पीएम  मोदी कुरुक्षेत्र से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये करने वाले है.  इस अस्पताल में मरीज सिर्फ 10  रूपए में कैंसर का इलाज करवा पाएगा .यह ओपीडी मुफ्त होगा.

cancer hospital

जाने क्या है प्रोटीन थैरेपी?

प्रोटीन थैरेपी एक ऐसी थैरेपी है जिसमे प्रोटोन बीम से मरीजों के कैंसर के ट्यूमर को नष्ट कर दिया जाता है. इसके लिए एम्स ने अत्याधुनिक मशीन का ऑर्डर भी दे दिया है ताकि मरीजों का इलाज आसानी से हो पाए.अगर बात करे इन मशीनों से इलाज के खर्च की तो नज़दीकी अस्पतालों में तो  इस मशीन से इलाज का खर्च 20 से 25 लाख रुपये तक जाता है.

यहाँ भी पढ़े : सरोजनी नायडू गवर्नर ही नहीं बल्कि एक अच्छी कवियत्रि भी थी

इसके साथ ही कैंसर के इस नए अस्पताल  में सिर्फ अभी मरीजों के लिए 50 बेड रखे गए है. इस साल के अंत तक यहां 400 बेडों की सुविधा शुरू कर दी जाएगी. फिलहाल अभी अस्पताल के ओपीडी में 80 से 100 मरीजों का इलाज किया जा रहा है.वही इस अस्पताल में एम्स से भी मरीज लाए जा रहे हैं. यहां मार्च से ऑपरेशन थियेटर और रेडियोथेरेपी की सुविधा भी शुरू कर दी जाएगी.

कैंसर को समय के साथ खत्म किया जा सकता है , जाने कैसे ?

आज कैंसर जैसी बीमारियों से मरने वालो की तादात कही ज्यादा बढ़ गई है. 2018  में  कैंसर से मरने वालो की संख्या तक़रीबन 9.6 मिलियन है. बात करे हर दिन की तो 8  प्रतिशत लोग रोजना इस बीमारी से मरते है. अगर आपको शरीर में किसी भी तरीके का गांठ नज़र अत है तुरंत डॉक्टरों से संपर्क  करे इससे आप समय पर कैंसर के कोशिकाओं बढ़ने से रोक सकते है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in