आंध्र प्रदेश और ओडिशा में छाया ‘तितली’ का कहर


तितली  केहर से ओडिशा में हाई अलर्ट जारी 


आंध्र प्रदेश और ओडिशा  में छाया  तितली  के कहर, लाखो लोगो को  तटीय इलाकों से हटाकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है.  वही यह तूफ़ान रुकने का नाम नहीं ले रहा  है.  तितली उत्तरी आंध्र प्रदेश और दक्षिणी ओडशा के तटीय तटों तक पहुंचने के बाद बंगाल की ओर बढ़ गया है.  जिससे लेकर मौसम विभाग ने  हाई एलर्ट जारी कर दिया है.

तितली तूफ़ान के आ जाने से तेज हवाओं के कारण कई इलाकों में बिजली के पोल और पेड़ गिर चुके है जिससे बिजली जा चुकी है.वही  लोगो के  बचाने और उनके राहत के लिए एनडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है. ताकि  उन्हें किसी भी चीज की दिक्कत न हो.  साथ ही तूफानी हवाएं 140 से 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से  पुरे ओडिशा को अपनी चेपट में ले रही है.

Titli
Titli

तूफन के चलते स्कूल कॉलेज को किया गया बंद

साथ ही इस तूफ़ान की वजह से ओडिशा सरकार ने आज यानी  11 और 12 तारीख को स्कूल-कॉलेज बंद रखने का ऐलान किया है साथ ही  कई ट्रेनों को रद्द भी  किया गया है तो वहीं कुछ के रूट में बदलाव कर दिए गए है. सरकार ने अब तक गंजम, पुरी, खुर्दा, जगतसिंहपुर और केंद्रपाड़ा जिलों को  खाली करने को कहा है ताकि लोग इस तूफ़ान की चपेट  से बचे.

यहाँ भी पढ़े : आयुष्मान भारत के तहत अब दिखाना पड़ेगा आपको आधार कार्ड

वही आंध्र प्रदेश में भी तितली  तूफ़ान को लेकर लेकर लोगो को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है साथ ही ओडिसा में अब 3  लाख से ऊपर लोगो को तटीय इलाको से हटा कर  सुरक्षित जगह पर भेजा गया है.  ओडिश  के मुख्यम्नत्री  नवीन पटनायक  भी  तूफ़ान  के चलते फंसे  हुए लोगो को जायजा लेने पहुंच  गए ही बायकी लोगो के बचाव  का तेज़ी से कार्य चल रहा है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Story By : AvatarNeha Singh
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
%d bloggers like this: