Categories
बिज़नस

बजट सत्र (2017-18) संसद में सैफुल्लाह के पिता की राजनाथ सिंह ने की तारीफ

संसद में सैफुल्लाह के पिता की राजनाथ सिंह ने की तारीफ


आज से बजट का दूसरा सत्र शुरु हो गया है। दूसरे सत्र के दौरान आज पीएम मोदी संसद पहुंचे। संसद के बाहर पीएम मोदी ने अच्छे संवाद की इच्छा जाहिर की।संसद का कार्यवाही हंगामेदार हो सकती है। विपक्ष आज कई मुद्दों का उठा सकते हैं। जिनमें सबसे प्रमुख नोटबंदी है। बजट सत्र (2017-18) संसद में सैफुल्लाह के पिता की राजनाथ सिंह ने की तारीफ।

सैफुल्लाह के पिता की तारीफ में कहा शव लेने से किया इंकार

इससे पहले कांग्रेस के सांसद ज्योतिरादित्या सिंधिया ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है “देश आईएसआई का गढ़ बन चुका है। इस पर कारवाई करने में सरकार असफल है।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह सदन में लखनऊ एनकाउटर पर बोले। एनकाउटर पर विरोधियों को जवाब देते हुए राजनाथ सिंह ने कहा “सबूत और सूचना के आधार पर कारवाई हुई। सैफुल्लाह के मकान के पर एटीएस ने छापा मारा। उसे सरेंडर करने को कहा गया। लेकिन उसने सरेंडर करने से माना कर दिया।“
साथ ही सैफुल्लाह के पिता के तारीफ करते हुए कहा है “सैफुल्लाह के पिता से उसके शव को भी लेने से इंकार कर दिया।“
सैफुल्लाह के पिता ने कहा “जो देश का नहीं हो सका वो मेरा कैसा होगा। मैंने जीवनभर मेहनत करके परिवार को पाला है और इसने मुझे शर्मिंदा कर दिया। पूरा सदन सैफुल्लाह के पिता के प्रति सहानुभूति व्यक्त करेगा और मैं भी करता हूं।“

मातृत्व अवकाश पर भी होगी चर्चा

22 फरवरी को अमेरिका में मारे गए इंजीनियर की मौत के का जिक्र करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार अगले हफ्ते इस पर सदन में बयान देगी।

वहीं दूसरी ओर राज्यसभा की कार्यवाही शुरु होती ही शुक्रवार के लिए स्थागित कर दी गई है।
दूसरे सत्र के दौरान के पीएम मोदी ने उम्मीद जताई है कि इस बार जीएसटी बिल पर बात आगे बढ़ेगी। पीएम मोदी ने कहा कि जीएसटी बिल पर सभी राज्यों से सहयोग की उम्मीद है। पीएम ने कहा कि बजट सत्र के इस चरण में बजट के प्रावधानों पर बारीकी से चर्चा की जाएगी।
इसके साथ ही सरकार मातृत्व अवकाश(मैट्रनिटी लिव) को 12 सप्ताह से बढ़ाकर 26 सप्ताह करने वाले विधेयक को गुरुवार को लोकसभा में पेश करेगी।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments