हॉट टॉपिक्स

Blast In Delhi: इजराइल दूतावास के पास हुआ ब्लास्ट, इजरायल बोला ये एक आतंकी घटना जैसा है

राजधानी दिल्ली में बम ब्‍लास्‍ट से मची अफरातफरी


कल यानि कि शुक्रवार को राजधानी दिल्‍ली में एक बड़ा हादसा होने से बच गया. राजधानी दिल्‍ली में कल शाम 5 बजकर 5 मिनट पर एक बम ब्‍लास्‍ट हुआ.  यह बम ब्‍लास्‍ट राजधानी दिल्‍ली के इजराइल दूतावास के पास पास हुआ था. बम ब्‍लास्‍ट होने के बाद राजधानी दिल्ली में अफरातफरी मच गई.  दिल्ली पुलिस की माने तो ये बम ब्‍लास्‍ट फुटपाथ के पास हुआ है. जिसके कारण कई कारों को भी नुकसान हुआ था और कई कारों के शीशे भी टूट गए थे. हालांकि अभी तक इस बम ब्‍लास्‍ट की जिम्मेदारी  किसी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है. फिलहाल दिल्ली पुलिस इसकी जांच कर रही है. दिल्‍ली में इजराइल दूतावास के पास हुए बम ब्‍लास्‍ट के बाद सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गईं हैं.

 

जाने कितना नुकसान हुआ है बम ब्‍लास्‍ट से

खबरों की मानें तो कल राजधानी दिल्‍ली में हुए बम ब्‍लास्‍ट से 3 कारों को नुकसान हुआ है. राजधानी दिल्‍ली में यह बम ब्‍लास्‍ट  उस वक्‍त हुआ है जब यहां बीटिंग रिट्रीट का अयोजन हो रहा था.  बीटिंग रिट्रीट धमाका स्‍थल स  सिर्फ डेढ़ किलोमीटर की दूरी पर था. फिलहाल अभी पुरे धमाका स्‍थल को सील कर जांच एजेंसी इसकी छानबीन कर रही है. अभी धमाका स्‍थल के आस पास के एरिया के सीसीटीवी फुटेज की तलाशी लेकर एरिया में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

 

और पढ़ें: Padma Awards 2021: जानें साल 2021 में किन-किन महिलाओं को मिला पद्म सम्मान

 

Image Source - the week

 

दिल्ली पुलिस के अनुसार शांति को बिगाड़ने की कोशिश

दिल्ली पुलिस को जब ये खबर लगी कि इजरायली दूतावास के पास बम ब्‍लास्‍ट हुआ है तो इस खबर से वो चिंतित हो गए. अभी एजेंसियां इजरायली दूतावास के पास हुए बम ब्‍लास्‍ट की जांच कर रही है. लेकिन इस बम ब्‍लास्‍ट के बीच एक राहत की खबर यह है इस बम ब्‍लास्‍ट में कोई जनहानि नहीं हुई. दिल्ली की शांति को बिगाड़ने की किसी भी कोशिश से दृढ़ता से निपटा जाना चाहिए.

 

26 जनवरी से पहले नोएडा में दो दिन मिले थे बम

इससे पहले भी साल 2012 में फरवरी में इजराइली दूतावास की कार पर हमला हुआ था. उस समय पर भी बदमाशों ने दिन के समय पर ही घटना का अंजाम दिया था.  उस समय पर दोपहर करीब साढ़े तीन बजे घटना का अंजाम दिया था.  दिल्ली पुलिस के अनुसार उस समय पर दो हमलावर दिल्ली के सफदरजंग रोड पर बाइक पर सवार होकर इजराइली दूतावास की इनोवा गाड़ी की खिड़की पर कुछ चिपकाकर फरार हो गए.  जिसके कुछ मिनटों बाद ही धमाका हो गया था. खबरों के अनुसार 26 जनवरी से पहले भी नोएडा में  पुलिस को दो दिन बम मिले थे.  जिसे पुलिस ने डिफ्यूज कर दिया था. जिसके  बाद सुरक्षा एजेंसी ने 26 जनवरी की सुरक्षा को लेकर ओर कड़ी कर दी थी.

 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।