Categories
पॉलिटिक्स

पाकिस्तान में रमज़ान के समय पर दरगाह में हुआ बड़ा बम धमाका

24 से ज्यादा लोग हुए घायल


पुलवामा अटैक के बाद से देश में आतंकी हमले तेज़ी से बढ़ गए है.जी हाँ,अभी हाल ही में श्रीलंका में ईस्टर डे के दिन हुए 8  बड़े बम धमाके से  लोग अभी तक डर से सहमे हुए है तो वही दूसरी और आज पाकिस्तान में रमज़ान के समय पर आतंकी द्वारा बड़ा बम धमाका किया गया है. जिसमे 8 लोगों की मौत हुई है इनमे 5 पाकिस्तान पंजाब पुलिस के एलीट फोर्स के कमांडो हैं, जबकि एक सुरक्षा गार्ड है साथ ही 24 लोगो के घायल होने की खबर आ रही है.

बता दे कि यह बड़ा धमाका लाहौर स्थित दाता दरबार दरगाह के बाहर हुआ है जो की एक सूफी दरगाह है.जहाँ लोग सुबह नमाज़ पढ़ने आये थे इस बड़े बम धमाके में  मरने वालो की  संख्या अभी और बड़ सकती है.वही इस हमले में घायल हुए लोगों को मयो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 7-8 घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है.

2010 में भी हुआ था इसी जगह बम धमाका

ऐसा पहली बार नहीं है जब रमज़ान के समय पर बम  धमाका  किया गया है इससे पहले भी यहाँ पर 2010 में भी बड़ा हमला हुआ था, जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. आज इस  धमाके में अभी तक 24  लोगो  के घायल होने की खबर आ रही है.

यहाँ भी पढ़े: मसूद अज़हर  वैश्विक आतंकी हुआ घोषित ,पाकिस्तान की बड़ी हार 

वही यह धमाका आज सुबह दाता दरबार के गेट नंबर-2 के बाहर सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर हुआ है और इस बड़े धमाके के ज़रिये  पाकिस्तान पंजाब की एलीट फोर्स के कमांडो को निशाना बनाया गया. जिसमे 5 कमांडो, एक सुरक्षा गार्ड समेत 8 लोगों की मौत हुई है.  फ़िलहाल अभी दाता  दरगाह को चारो तरफ से घेर लिया गया है और हमले की जांच चाल रही है जिसमे यह पता चल जायेगा की इस हमले में किस आतंकी संगठन का हाथ है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments