मनोरंजन

Bollywood Controversies 2021 :बॉलीवुड कलाकार जो रहे 2021 में विवादों से घिरे, जानिए पूरी डिटेल्स इस रिपोर्ट मे

 Bollywood  Controversies 2021 : बॉलीवुड कलाकार जो रहे 2021 में  विवादो से घिरे : आखिर क्या रही आर्यन ख़ान से लेकर नोरा फतेही से जुड़े कांट्रोवर्सी की वजह?


 Bollywood Controversies   2021 : बॉलीवुड के कलाकारो से जुड़े दो चीज़ो  का होना बहुत ही सामान्य है, पहली है शोहरत जो उनके काम से उनके चाहने वालों से मिलती है और दूसरी है विवाधों से भरी ज़िंदगी। जहां एक तरफ कलाकारो के लाखों प्रशंसक होते है तो वही दूसरी तरफ उनसे जुड़ी कोंटरोवरसी उन्हे ट्रोल का  पात्र भी बनाती  है। इस साल भी, कुछ बॉलीवुड हस्तियां देश के सबसे बड़े विवादों में रहीं। अब जब वर्ष 2021 लगभग खत्म होने को आया है, इसलिए हमने कुछ सबसे बड़े विवादों का एक राउंड-अप करने का फैसला किया है, जो इस वर्ष सुर्खियों में रहे। चलिये उन पर एक नज़र डालते हैं।

आर्यन खान की गिरफ्तारी मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले मे।

हाल ही मे हुए  इस विवाद ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी है। अक्टूबर की शुरुआत में, अभिनेता शाहरुख़ ख़ान  के बेटे आर्यन ख़ान को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने मुंबई के एक क्रूज पर ड्रग्स में कथित सेवन और व्यापार के आरोप में गिरफ्तार किया था। इस मामले को देश के बड़े मीडिया संस्थानो ने बहुत कवरेज दिया और दूसरी तरफ बहुत से बड़े अभिनेता और उनके परिवारो की तरफ से काफी समर्थन मिला जिनमे ऋतिक रोशन जैसे नाम शामिल है। करीब तीन हफ्ते जेल में बिताने के बाद आर्यन ख़ान को दिवाली से ठीक पहले जमानत मिली।

Read More – Karan Johar- नए अभिनेताओ की फीस डिमांड सुनकर करण जौहर हो गए शॉक, आपके भी उड़ जायेंगे होश!

कंगना रनौत पर ट्विटर से बैन

3 मई को, कंगना रनौत के ट्विटर अकाउंट को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया था क्योंकि उन्होंने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव परिणामों के बारे में भड़काऊ ट्वीट्स की एक श्रृंखला की थी। एक ट्विटर प्रवक्ता ने अपने बयान मे बताया कि “ट्विटर नियमों के बार-बार उल्लंघन, विशेष रूप से हमारी घृणित आचरण नीति और अपमानजनक व्यवहार नीति” के कारण खाते पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। तब से रनौत ने इंस्टाग्राम और भारतीय ऐप कू पर अपनी राय साझा करना शुरू कर दिया है।

Read More –जाने कंगना रनौत की उन फिल्मों के बारे में जिन्होंने दिलाया उनको ‘क्वीन’ का खिताब

राज कुंदरा की गिरफ्तारी, अश्लील फिल्मे बनाने के आरोप मे।

जुलाई में, बॉलीवुड अभिनेता शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को उनके ऐप्स के माध्यम से अश्लील सामग्री बनाने और वितरित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने भारतीय दंड संहिता, महिलाओं का अश्लील प्रतिनिधित्व (रोकथाम) अधिनियम और इन्फॉर्मेशन टेक्नोलोजी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया। कुंद्रा सितंबर में जमानत पर रिहा हुए थे। इस घटना के बाद शिल्पा शेट्टी ने कुछ समय तक सुपर डांसर 4 से ब्रेक लिया था जिसमे वह जज की भूमिका निभाती है, मगर फिर कुछ दिनो के बाद उन्होने अपनी वापसी की।

जेकलिने फर्नांडीज़ और नोरा फतेही की एक ठग के साथ संबंध आए सामने।

प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने बॉलीवुड अभिनेता जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनकी कथित संबंध के लिए सम्मन किया था। जांच के दौरान पता चला कि दोनों अभिनेताओं को ठग सुकेश चंद्रशेखर से महंगे तोहफे मिले थे। नए रिपोर्ट के अनुसार, ईडी ने फर्नांडीज की विदेश यात्रा पर रोक लगाने वाले लुकआउट ऑर्डर को रद्द करने की याचिका को ठुकरा दिया है।

तापसी पन्नु के घर आएकर विभाग की छापेमारी

मार्च में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू और डायरेक्टर अनुराग कश्यप के यहां छापेमारी की थी।  छापे के कुछ दिनों बाद, पन्नू ने घटना के बारे में बात करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होने लिखा, “तीन दिनों की खोज में मुख्य रूप से तीन चीजें जिन्मे पहली “कथित” बंगले की चाबियां जो कथित रूप से पेरिस में मेरे पास हैं। क्योंकि गर्मी की छुट्टियां नजदीक हैं”।

दोस्ताना-2” से बाहर हुए कार्तिक आर्यन

अभिनेता कार्तिक आर्यनदोस्ताना 2′ में जान्हवी कपूर के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करने के लिए पूरी तरह तैयार थे। रेपोर्ट्स तो ये भी कहते है की, टीम ने फिल्म की लगभग 50 प्रतिशत शूटिंग भी पूरी कर ली थी। हालांकि, प्रोडक्शन हाउस ने यह घोषणा की है की वह फिल्म के लिए फिरसे एक्टर का चयन करेंगे। धर्मा प्रोडक्शन ने एक नोट में लिखा, “कुछ परिस्थितियों के कारण, हमने एक सम्मानजनक चुप्पी बनाए रखने का फैसला किया हैहमदोस्ताना 2′ को फिर से बनाएंगे। कृपया जल्द ही आधिकारिक घोषणा की प्रतीक्षा करें कार्तिक और करण जौहर इस मामले को लेकर अभी भी चुप्पी साधे हुए हैं।

सोनू सूद पर टैक्स चोरी का आरोप

सितंबर में, सोनू सूद के दफ्तर और घर पर आयकर विभाग ने कथित चोरी के आरोप में छापा मारा था। इस कारण पिछले दो वर्षों के कोरोना महामारी के दौरान उन्होंने जो भी नेक काम किया, वह सवालों के घेरे में गया। उनकी चैरिटी फाउंडेशन के साथ दान की अप्रयुक्त राशि, और बहुत सी अन्य चीजों पर उंगलियां उठाई गईं। हालांकि, इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, अभिनेता ने कहा था कि उनकी नींव में हर रुपया एक जीवन बचाने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहा है”। आयकर विभाग द्वारा लगातार चार दिनों तक छापे मारी का सिलसिला चला, जिसमें आरोप लगाया गया कि उन्होंने 20 करोड़ रुपये से अधिक के टेक्स की चोरी की है।

तो ये थे 2021 के कुछ ब-टाउन से जुड़े कुछ बड़े विवाद।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Himanshu Jain

Enthusiastic and inquisitive with a passion in Journalism,Likes to gather news, corroborate inform and entertain viewers. Good in communication and storytelling skills with addition to writing scripts
Back to top button