मनोरंजन

Bollywood Celebs Fight with Journalists: मीडिया के टेढ़े सवालों से आ जाता है सेलेब्स को गुस्सा, आइये नज़र डाले ऐसी कुछ घटनाओं पर!

Bollywood Celebs Fight with Journalists: प्रियंका चोपड़ा को क्यो आया पत्रकार पर गुस्सा ? Incidents जब सेलेब्स और मीडिया के बीच हुई लड़ाई


Highlights:

  • Bollywood Celebs Fight with Journalists: क्या है प्रियंका और ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार के बीच विवाद की वजह?
  • प्रियंका की क्या है सोशल मीडिया पर राय?
  • सलमान ख़ान ने बीइंग ह्यूमन संस्था के बारे में क्या कहा?

Bollywood Celebs Fight with Journalists:  अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और एक ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार के बीच एक विवाद के होने की ख़बर सामने आई है। प्रियंका का कहना है कि वह ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार की अपमानजनक टिप्पणी से ख़ुश नहीं थी, वह आगे कहती है की उस टिप्पणी ने ‘मुझे नाराज कर दिया था’।

दरअसल हाल ही में हुए वैनिटी फेयर के साथ एक इंटरव्यू में, प्रियंका अपने पुराने किस्से बताते हुये कह रही थी की एक बार जब एक ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार पीटर फोर्ड ने मेरी ऑस्कर नॉमिनेशन्स की घोषणा को लेकर मेरी योग्यता पर सवाल उठाया और कहा था, “मैं कोई अनादर नहीं करना चाहता लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि कौन सी  फिल्मों में प्रियंका और नीक जोनस के योगदान उन्हें ऑस्कर नामांकितों की घोषणा करने के योग्य बनाता है। ”  तब मुझे उनका यह अपमानजनक बयान बिलकुल भी रास नहीं आया था।

हाल ही में सोश्ल मीडिया पर एक अफवाह यह भी फैली थी कि नीक जोनास से प्रियंका की तीन साल की शादी टूट सकती है, जिसको प्रियंका ने 12 घंटे से भी कम समय बाद निक की एक पोस्ट पर टिप्पणी करके अंततः विराम लगा दिया था। प्रियंका का मानना है की “एक सेलिब्रिटी होने के नाते उनके हर सोश्ल मीडिया पोस्ट को बारीकी से खंगाला जाता है, मैं किस पोस्ट पर अपनी टिप्पणी देती हु किस पर नहीं यह भी एक मुद्दा बन जाता है, जो की वास्तविक जीवन में नहीं होना चाहिए”।

फिल्मी सितारे और पत्रकारो के बीच झड़प कोई आम बात नहीं है। इससे पहले भी कई बार फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वालों को पत्रकारो के सवालो और टिप्पणियॉ पर परेशान होते और घूस्से में आते देखा है। आगे इस लेख में हम आप से कुछ एसे ही किस्से सांझा करेंगे जहां बॉलीवुड सितारे अपने आपे को खोकर टेढ़े शब्दो में पत्रकार को जवाब दिया हो।

सलमान खान

सलमान खान कई बार पत्रकारो संग पहले झगड़ चुके है, और इस अंदाज़ के लिए वह काफी चित परिचित है। एक बार जब उनसे पूछा गया था कि क्या बीइंग ह्यूमन एक सच्चा संगठन है जो मदद के लिए बनाया गया हो या यह अभिनेता की पीआर रणनीति है, जिस पर उन्होंने कहा, “क्या आपको इस बात का अंदाजा है कि हम बीइंग ह्यूमन में कितना काम करते हैं? मैं खुद दैनिक आधार पर काम करता हूं। मैंने अपना नाम भी नहीं रखा है, यार। मैं बोर्ड या किसी भी ट्रस्टी में भी नहीं हूं”। आगे भड़कते हुये सलमान ने पत्रकार से कहा “एक काम करो: आओ और एक दिन के लिए मेरी जिंदगी जियो”।

एक अन्य घटना के दौरान उन्होंने एक रिपोर्टर को अपना सवाल पूछने से ही इंकार कर दिया, एक नज़र डालें:

ऋतिक रोशन

2010 में सुपर 30 की रिलीज के दौरान ऋतिक मीडिया के साथ गलत व्यवहार करने के कारण सुर्खियों में आए थे। रोशन परिवार फिल्मों की रिलीज के लिए आशीर्वाद लेने के लिए शिरडी दर्शन के लिए गए थे, लेकिन जब मीडिया ने उन्हें एक मिनट भी शांति नहीं दी तो अभिनेता ने अपना आपा खो दिया।

शाहरुख खान

शाहरुख खान भी कई बार पत्रकारो के सीधे सवालो को टेढ़े ढंग से जवाब देते हुये नज़र आए है। एक बार जब किसी पत्रकार ने उन्हे उनके किसी ट्वीट के बारे में कुछ पूछा तो उन्होने हँसके  जवाब दिया कि , “मेरा ट्विटर, मेरे बाप का ट्विटर”। किंग ख़ान के ऐसे  ही कुछ अतरंगी जवाबो को आप नीचे दिये गए लिंक पर जाकर देख सकते है।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट को न केवल सोशल मीडिया पर बल्कि सार्वजनिक रूप से कई बार पत्रकार भी उन्हें चिढ़ाते हुए और तरह -तरह के सवाल पूछते हुये नज़र आ चुके है जैसे क्या उन्हें पता है कि होली क्यों मनाई जाती है? आलिया इससे तंग आकार मीडिया को उल्टा जवाब देते हुये कई बार नज़र आ चुकी है।

Conclusion: बॉलीवुड सेलिब्रिटीस और उनसे जुड़ी हर रोज नयी सुर्खियाँ कोई नयी बात नहीं है। कई बार पत्रकारो को उल्टा सीधा सवाल पूछते देखा गया है, तो कभी सीधे सवालो पर भी बी-टाउन सेलिब्रिटीस टेढ़े जवाब देते हुये नज़र आए है। सलमान और शाह रुख़ ख़ान से लेकर आज के दौर की अभिनेत्री आलिया भट्ट के साथ कई ऐसे दिलचस्प किस्से हो चुके है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Himanshu Jain

Enthusiastic and inquisitive with a passion in Journalism,Likes to gather news, corroborate inform and entertain viewers. Good in communication and storytelling skills with addition to writing scripts
Back to top button