#HappyFather’sDay-बॉलीवुड के वो कलाकार जिन्होंने निभाया पिता होने का फ़र्ज़

0
39

बिना खून के रिश्ते होने के बावजूद निभाया पिता होने का फ़र्ज़


अपने सारे प्रेम और लाड़ को सबसे न चाहते हुए भी छिपा कर एक कठोर दिल का दिखावा करना हर पिता को बखूबी आता है पिता बनना कोई साधारण और कार्य  नहीं है. किसी बच्चे की परवरिश में जितना योगदान माँ का होता है उतना ही पिता की भी मेंहनत होती है.आज हम बात करने जा रहे हैं बॉलीवुड के उन पिता की जिन्होंने बिना खून का रिश्ता होते हुए भी अपना खूब फ़र्ज़ निभाया.

मिथुन ने गोद लेकर सवार दी जिंदगी

90s के बेहतरीन कलाकार मिथुन चक्रवर्ती के 4 बच्चे हैं. आपको जानकार हैरानी होगी की तीन बच्चे होने के बावजूद मिथुन ने एक लावारिस बच्ची को खुद गोद  लिया. सबसे छोटी बेटी का नाम है इशानी चक्रवर्ती. इशानी मिथुन के बाकी तीन बच्चो के साथ ही रहती हैं. बताया जाता है की एक दिन कचरे के ढेर में मिथुन को बच्ची रोती हुई मिली. बिना किसी की परवाह किये मिथुन उस बच्ची को सीधे अपने घर ले आये और उसकी जिंदगी सवार दी.

MITHUN WITH ISHANI

यहां भी पढ़ें: एक फिल्म के लिए मिलते हैं इन स्टार्स को करोड़ो रूपए

सलीम खान ने बचा लिया इस मासूम की जान

सलमान के पिता सलीम खान और माँ सलमा अक्सर सुबह मॉर्निंग वॉक पर जाया करते थे और वहां फुटपाथ पर बैठे गरीबों को कुछ ना कुछ दान किया करते थे. उन गरीब लोगों में से एक अर्पिता की माँ भी थी. उन दिनों जब सलीम और सलमा फुटपाथ के पास से गुजर रहे थे, तभी उन्होंने देखा कि अपनी बेटी को जन्म देने के बाद उस गरीब महिला की मृत्यु हो गई थी. वो उसे अपने साथ अपने घर ले आए.बाद में दोनों ने उस मासूम बच्ची को अपने परिवार का हिस्सा बनाने का फैसला लिया. यह अर्पिता ही थी.SALMAN KHAN WITH ARPITA

बेहतर बना दी लावारिसों की ज़िन्दगी

सुभाष घई , कुणाल कोहली , संदीप सोपारकर व सीवर स्क्रीन के चर्चित कलाकार जय भानुशाली ने भी बच्चो को अपनाकर उनकी जिंदगियां बेहतर बनायीं है. हम ऐसे हर पिता की सराहना करते हैं जिन्होंने खून का रिश्ता न होने के बावजूद भी बच्चो को अपना लिया.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments