मनोरंजन

जाने उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में जिनकी डेब्यू फिल्म में किसी और ने दी आवाज़

बॉलीवुड अभिनेत्रियां जिन्होंने किसी और की आवाज़ से किया डेब्यू


हिंदी सिनेमा में कई हसीनाएं ऐसी है जिन्होंने अपने करियर की शुरुआती फिल्मों में भाषा और लहजे को लेकर कई परेशानियों का सामना किया है। उनकी शुरुआती फिल्मों में किसी और ने आवाज दी थी। उन्हें अपनी डेब्यू फिल्म में भाषा और लहजे की दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।  जिसके कारण अक्सर फिल्मों के निर्माता निर्देशक डायलॉग्स के लिए किसी अन्य कलाकार या फिर किसी अन्य अभिनेत्रियों की मदद लेते थे। आज के समय पर कई ऐसे टॉप हसीनाएं है जिनकी डेब्यू फिल्म से उनकी ओरिजनल आवाज गायब है। हालांकि कुछ समय बाद आगे चलकर उन्होंने अपनी आवाज से ही दर्शकों का दिल जीता। तो चलिए जानते उन बॉलीवुड हसीनाओं के बारे में जिनकी पहली फिल्म में किसी और ने आवाज दी थी।

दीपिका पादुकोण: आपको बता दे कि दीपिका पादुकोण ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से की थी। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण शाहरुख खान के ऑपोजिट रोल में थी। उनकी इस फिल्म में उनकी ओरिजनल आवाज नहीं है इस फिल्म में उनकी आवाज को डब किया गया था। इस फिल्म में दीपिका की आवाज को और ग्रेसफुल बनाने के लिए कहीं कहीं डब आर्टिस्ट की मदद ली गई थी।

और पढ़ें: टीवी के वो सितारों जिन्होंने अपने बच्चों की परवरिश के लिए काम से लिया ब्रेक

कटरीना कैफ: कटरीना कैफ की गिनती आज के समय पर भला बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज में होती है लेकिन आज भी कटरीना कैफ लड़खड़ाती ज़ुबान में हिंदी बोलती हैं। आपको बता दे कि कटरीना कैफ के करियर की शुरुआत में उनकी फिल्मों में उनकी आवाज म्यूट कर डब आर्टिस्ट ने इनकी आवाज़ डब की  थी। आपको बता दे कि कटरीना कैफ ने अपनी पहली फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ में जो फर्राटेदार हिंदी बोली है वो दरअसल उन्होंने नहीं बल्कि डब आर्टिस्ट ने बोली थी।

जैकलीन फर्नांडिस: जैकलीन फर्नांडिस एक श्रीलंकाई अभिनेत्री व मॉडल हैं। वो साल 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स रह चुकी है। जिसके बाद उन्होंने साल 2009 में बॉलीवुड फिल्म ‘अलादीन’ से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की। आपको बता दे कि इस फिल्म में उनकी ओरिजनल आवाज नहीं थी।

रानी मुखर्जी: आपको बता दे कि रानी मुखर्जी की शुरुआती फिल्मों में उनकी ओरिजनल आवाज नहीं होती थी। दरअसल रानी मुखर्जी की आवाज काफी ज्यादा भारी थी जिसके कारण फिल्ममेकर्स उनकी ओरिजनल आवाज की जगह डबिंग करवाते थे। आपको बता दे कि रानी मुखर्जी ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म ‘राजा की आएगी बरात’ से किया था।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।