31की हो गयी बॉलीवुड की रज्जो उर्फ़ सोनाक्षी सिन्हा

0
69
sonakshi childhood

एक्ट्रेस बनने से पहले सोनाक्षी करती थी कुछ ऐसा


फिल्म दबंग से अपने बोल्ड और बेबाक व्यवहार का परिचय देने वाली सोनाक्षी सिन्हा  2  जून 1987 पटना ,बिहार में बिहारी कायस्थ परिवार में पैदा हुई थी.  सोनाक्षी 90s के मशहूर बॉलीवुड एक्टर और एक्ट्रेस शत्रुघ्न सिन्हा और पूनम सिन्हा की बेटी हैं. सोनाक्षी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा आर्य मंदिर से की थी.  फैशन डिजाइनिंग में रूचि रखने वाली सोनाक्षी ने श्रीमती नाथीबाई दामोदर यूनिवर्सिटी से फैशन डिजाइनिंग की डिग्री हासिल की. सोनाक्षी ने कभी भी एक्टिंग के बारे में नहीं सोचा था , वो इस बात से बिलकुल अनजान थी की एक समय ऐसा आएगा जब वो बॉलीवुड में राज करेंगी.

सोनाक्षी से रज्जो बनने का सफर

सोनाक्षी सिन्हा फिल्म ‘दिल लेके देखो में ‘ में बतौर कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर काम कर चुकी हैं.इसके बाद सन 2010 में उनके सितारे ही बदल गए.  जी हाँ ये वही साल है  जब सोनाक्षी ने बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान के साथ फिल्म दबंग से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था.  इस फिल्म में सोनाक्षी ने गांव की लड़की रज्जो का किरदार निभाया था जो दर्शको को बेहद पसंद आया. और सोनाक्षी को लगातार फिल्में मिलने लगी. अपनी पहली फिल्म के लिए सोनाक्षी को बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के अवार्ड से नवाज़ा गया था.

dabang

यहाँ भी पढ़े: सैफ-करीना की शादी में अमृता सिंह ने किया था सारा का मेकअप ,तस्वीरें हुई वायरल

एक मौड़ ऐसा की सराहना कम पड़ गयी

बॉलीवुड में डेब्यू के बाद सोनाक्षी को लगातार एक जैसे रोल ही मिलने लगे. और लोगो ने उन्हें एक दायरे में कैद कर दिया, फिर सोनाक्षी ने एक ऐसा रोल निभाया की मानो देखने वाले हैरान हो गए. जी हाँ 2013 में आयी विक्रमादित्य मोटवानी की फिल्म ‘लूटेरा’ में सोनाक्षी सिन्हा ने बंगाली लड़की पाखी का किरदार निभाया.  इस फिल्म  में रणवीर सिंह ने सोनाक्षी के साथ स्क्रीन साझा की थी. इस फिल्म में सोनाक्षी ने पाखी का किरदार इतना बेहतरीन निभाया की हर कोई  फिल्म देख कर भावुक हो गया.

lootera

आने वाली नयी फिल्म

फिलहाल सोनाक्षी दबंग 3 के लिए व्यस्त चल रहीं हैं ,इसी के  साथ ‘ मिशन मंगल ‘ भी 2019 में रिलीज़ होने वाली है.जिसकी शूटिंग अभी चल  रही है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in