बॉलीवुड एक्ट्रेस हो रहीं हैं बेवजह ट्रोल , कहा गया सशक्तिकरण ?

0
30
troll

क्या अब अंडर आर्म के बाल तय करेंगे खूबसूरती ?


लगातार चल रहे ट्रॉलिंग के सिलसिले को देखते हुए ये तो जाहिर है की महिला सशक्तिकरण का बॉलीवुड सेलिब्रिटी से कोई लेना देना नहीं है. यूँ तो महिलाओं से जुडी हर छोटी-बड़ी बात पर मार्यादा और सीमाओं की बात की जाती है और दूसरी और महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए मुहीम चलायी जाती है. क्या बॉलीवुड में काम कर रही किसी भी एक्ट्रेस को अपनी मन मर्ज़ी से पोस्ट करने का हक़ भी नहीं है ? लगातार ट्रोल हो रही मलाइका कभी अपने कपड़ो के लिए भद्दे कमेंट का शिकार हो रहीं हैं तो कभी अपनी उम्र को लेकर. सिर्फ मलाइका ही नहीं बॉलीवुड की और भी एक्ट्रेस हो चुकी हैं शिकार.

मलाइका अरोरा –

हालही में मलाइका ने अपने इंस्टाग्राम में एक फोटो अपलोड की है जिसमे वे बेहद हॉट नज़र आ रहीं हैं ,लेकिन ट्रोलर्स को तो सिर्फ लोगो का मजाक बनाना आता है. बिना ये सोचे की उनके भद्दे कमेंट किसी के जीवन में क्या असर डालेंगे. क्या अंडर आर्म्स के बालो को हटाये बिना लड़की की खूबसूरती नहीं है ?क्या अंडर आर्म के बाल इतना बड़ा मुद्दा है की किसी महिला के सम्मान को ठेस पहुंचाया जाये ?

malaika one world news

यहाँ भी पढ़े:ये हैं भारत की सबसे ग्लैमरस सांसद , देख कर हो जायेंगे हैरान

स्वरा भास्कर –

स्वरा भास्कर ने अपनी फिल्म के हर किरदार को बखूबी निभाया है, मगर कुछ लोग ऐसे भी है जो फिल्म  स्क्रीन के किरदार को असल जिंदगी से जोड़ कर अपनी तुच्छ सोच का उदाहरण पेश करते हैं . ‘वीरे दी वेडिंग ‘ में हस्थमैथुन करती हुई स्वरा के किरदार का लोगो ने खूब जमकर मजाक उड़ाया। सिर्फ इतना ही नहीं स्वरा को लोकसभा चुनाव के प्रचार में भी ट्रोल किया गया जो की शर्मनाक था.

sawara one world news

ऐश्वर्या राय –

ऐश्वर्या राय को कई मौको में बेटी आराध्य बच्चन का  हाथ पकडे देखा गया है.  और ये बात शायद ट्रोलर्स को पसंद नहीं आयी और सोशल मीडिया में लग गया मीम का तड़का. क्या अपने बच्चे का हाथ थामना गलत बात है ? क्यों अक्सर लोग भूल जाते हैं कि बॉलीवुड एक्ट्रेस के भी परिवार रिश्ते और निजी जिंदगी है ? या सिर्फ एंटरटेनमेंट के लिए किसी भी बात का मुद्दा बना दिया जाता है.

aishwarya one world news

कितना सही है किसी की निजी जिंदगी का मजाक बनाना

बॉलीवुड सेलिब्रिटी लगातार लाइमलाइट में बने रहते हैं.  हर किसी को हक़ है अपनी निजी जिंदगी को निजी रखने का. कौन सी महिला क्या पहनी है, उसके अंडर आर्म्स साफ़ है या नहीं ,वो कितनी उम्र की है या उसको झुर्रिया पड़ने लगी है या उसने इतनी उम्र में शादी क्यों नहीं की ?  ये मुद्दे काफी नहीं है किसी के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचाने के लिए.  हम एक ऐसे समाज में रहते हैं जहाँ महिलाओं के लिए मुहीम जरूर चलायी जाती है लेकिन कोई उनके लिए खड़ा नहीं होता. शायद यही वजह है की इंस्टाग्राम में महिलाओं को ट्रोल करने का सिलसिला थमने के बजाय और बढ़ता जा रहा है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in