अमिताभ बच्चन से लेकर अनिल कपूर तक ये बड़े कलाकार निभा चुके है नेताओं का किरदार 

0
66
youngistaan

इन कलाकार ने निभाया पर्दे पर राज नेताओं का रोल


राजनीति एक ऐसा शब्द है जो छोटे से कस्बे से लेकर देश के हर कोने में सुनने को मिलता है. फिर चाहे वो बॉलीवुड हो या हॉलीवुड. राजनीति तो हर जगह देखने को मिलती है. लेकिन आज हम बात करने वाले है बॉलीवुड के उन कलाकार  जिन्होंने पर्दे पर बखूबी राज नेताओं का रोल निभाया है. तो चलिए जानते है उन कलाकार के बारे में जानते हैं.

अमिताभ बच्चन: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन पर्दे पर राजनेता का रोल भी निभाया चुके है. जो उनके फैंस को बेहद पसंद भी आया था. फिल्म ‘सरकार’ और ‘सरकार राज’ में अमिताभ बच्चन ने एक नेता का किरदार निभाया था. जिसमें उनका नाम सुभाष नागरे था. कहा जाता है कि उनका यह किरदार बाला साहेब ठाकरे से प्रेरित था. फिल्म का निर्देशन राम गोपाल वर्मा ने किया था.

जैकी भगनानी: जैकी भगनानी बॉलीवुड में एक जाना माना नाम है. जैकी भगनानी भी पर्दे पर राजनेता का रोल निभा चुके है. 2014 में आई जैकी भगनानी की फिल्म ‘यंगिस्तान’ एक नौजवान लड़के की कहानी है, जो भारत के प्रधानमंत्री का बेटा होता है. वो जापान में अपनी गर्लफ्रेंड के साथ हंसी-खुशी रह रहा है, मगर पिता की अचानक मौत हो जाने के चलते उसे प्रधानमंत्री बना दिया जाता है.

और पढ़ें: दीपिका पादुकोण से लेकर कंगना रनौत तक इन हसीनाओं को भारी पड़ा रेड कारपेट

कटरीना कैफ: कटरीना कैफ को भला कौन नहीं जाता. कटरीना कैफ भी पर्दे पर राजनेता का रोल निभा चुकी है. प्रकाश झा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘राजनीति’ 2010 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में कटरीना कैफ को साड़ी में भाषण देते हुए देखना प्रशंसकों के लिए हैरान करने वाला था. फिल्म में कटरीना कैफ के अभिनय को काफी ज्यादा पसंद किया गया था.

अनिल कपूर: अनिल कपूर का नाम बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में शुमार है. अनिल कपूर भी पर्दे पर राजनेता का रोल निभा चुके है. 2001 में आयी फिल्म  ‘नायक’ में अनिल कपूर एक दिन के मुख्यमंत्री बने थे. इस फिल्म में दर्शको को उनके अभिनय काफी ज्यादा पसंद आया था. इस फिल्म में अनिल कपूर पहले एक पत्रकार की भूमिका में होते हैं. उसके बाद परिस्थितियां कुछ ऐसी बन जाती हैं कि वो एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बन जाते हैं.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com