बीजेपी ने जारी की चुनावी उम्मीदवारो की लिस्ट

0
bjp

 जाने कौन सा उम्मीदवार कहाँ  से लड़ेगा चुनाव?


लोकसभा चुनाव के तारीख की घोषणा के बाद ही भारतीय जनता पार्टी ने चुनावी उम्मीदवारो की तीनो लिस्ट जारी कर दी है. जिसमे पहली सूची  में 184 उम्मीदवारो की घोषणा कि गई , वही  दूसरी और तीसरी सूची में 36 उम्मीदवारो की  घोषणा कि गई है. आपको बता दे  की बीजेपी  ने आंध्र  प्रदेश , असम , महाराष्ट्र और ओडिशा  से अपने चुनावी उम्मीदवारो को  मैदान में उतार दिया है.

जहाँ ओडिशा की लोकसभा सीट से चुनावी  मैदान पर संबित पात्रा को उतारा गया है तो वही पुणे की लोक सभा  सीट से गिरीश बापट  चुनाव लड़ेंगे. आपको बता दे की पहली  सूची होली की शाम यानी 21  मार्च को जेपी  नड्डा  द्वारा जारी कि  गई थी. जिसमे 20 राज्यों में 184  उम्मीदवारो  की लिस्ट जारी कि  गई.

bjp

साथ ही उस लिस्ट  मे  कई  बड़े नाम  शामिल थे जैसे  पीएम  नरेंद्र मोदी जो की वाराणसी  से चुनाव लड़ेंगे , अमित शाह गाँधी नगर की लोकसभा  सीट से चुनाव लड़ेंगे , नितिन गडकरी नागपुर से चुनाव लड़ेंगे तो वही स्मृति ईरानी अमेठी से  चुनाव लड़ेंगी और राजनाथ  सिंह   लखनऊ की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे.

इस बार लोकसभा चुनाव में है इन नए उम्मीदवारो  के नाम

बीजेपी इस बार सत्ता पर फिर अपनी पकड़ बनाये रखने लिए बैठक और चर्चा  कर रहा है  जिसके बाद वह बहुत ध्यान से अपने सभी चुनावी उम्मीदवारो को मैदान में उतार रहा है और इसी के साथ आज बीजेपी अपनी चौथी लिस्ट भी जारी कर सकता है जिसमे वह झारखंड, गुजरात, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, गोवा और मध्य प्रदेश के 50 से ज्यादा उम्मीदवारों की घोषणा करेगा .

यहाँ भी पढ़े :लोकसभा चुनाव के चलते इन परीक्षाओं कि बदली गई तारीख

इस बार बीजेपी ने जितने भी उम्मीदवारो के नाम की घोषणा कि है वो सब बीजेपी ने नमो एप्प से फीडबैक और सर्वे को देखने के बाद ही उम्मीदवारो की लिस्ट जारी कि है क्यूंकि एप्प और सर्वे  के मुताबिक कुछ उम्मीदवार ऐसे है जिनके वजह से पार्टी जीतने लायक नहीं थी. इसलिए इनकी जगह पर नए चेहरों को जगह दी गई है. जिनमे यह नाम शामिल है बदायूं से संघमित्रा मौर्य का जो योगी सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी हैं.  साथ ही स्वामी प्रसाद मौर्य 2017 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीएसपी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे.

अब जैसे की चुनाव का ऐलान हो चूका है उम्मीदवार  भी मैदान में  उतर  चुके है कुछ पुराने तो कुछ नए  लेकिन यह 23  मई  को पता  चलेगा  किस उम्मीदवार ने जनता के वादों का मान रखा  किसने नहीं?

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here