मनोरंजन

Birthday Special: दीपिका पादुकोण के जन्मदिन पर जानें उनके फिल्मी करियर और कॉन्ट्रोवर्सी के बारे में

इस बार दीपिका पादुकोण मना रही है अपना 35वां जन्मदिन


दीपिका पादुकोण का नाम बॉलीवुड की टॉप एक्टर्स में आता है. बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण आज अपना 35वां बर्थडे मना रही हैं. दीपिका पादुकोण का जन्म 5 जनवरी, 1986 को डेनमार्क के कोपेनहेगन शहर में हुआ था. दीपिका पादुकोण इंटरनेशनल बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण की बेटी हैं.  दीपिका के अपने बर्थ डे को लेकर अभी तक कोई प्लान नहीं हैं. अगर हम दीपिका पादुकोण के बॉलीवुड फिल्मों की बात करें तो दीपिका ने फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से शाहरुख खान के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था. अभी दीपिका की फिल्मों के बारे में तो सभी को पता है लेकिन क्या आपको है दीपिका ने कैसे की थी अपने करियर की शुरूआत.

 

दीपिका पढ़ाई छोड़ मॉडलिंग में आईं

दीपिका पादुकोण ने बेंगलुरु के सोफिया हाईस्कूल से स्कूलिंग और माउंट कार्मल कॉलेज से प्री-यूनिवर्सिटी एजुकेशन कम्पलीट की थी.  जिसके बाद दीपिका पादुकोण ने बीए सोशियोलॉजी करने के उद्देश्य से इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया. लेकिन दीपिका को मॉडलिंग का इतना शोक था कि उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़कर मॉडलिंग करनी शुरू कर दी.

 

और पढ़ें: बॉलीवुड फिल्मों में काम करने वाले वो छोटे बच्चे जिन्होंने बड़े होकर बनाई अपनी जबरदस्त पहचान

deepika padukone

दीपिका ने 8 साल की उम्र से किया काम

अगर हम दीपिका पादुकोण के करियर की बात करे, तो दीपिका ने महज 8 साल की उम्र से ही कई ऐड में काम करना शुरू कर दिया था. दीपिका पादुकोण ने अपने टीन-एज में लिरिल और क्लोज-अप जैसे कई ब्रांड के लिए ऐड किए थे. इतना ही नहीं दीपिका पादुकोण हिमेश रेशमिया के पॉपुलर एल्बम ‘नाम है तेरा..’ में भी नजर आ चुकी है.

 

दीपिका पादुकोण ने अपने करियर की शुरुआत साउथ की फिल्मों से की है

दीपिका पादुकोण ने 2006 में कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ से पर्दे पर एंट्री ली थी.  दीपिका पादुकोण की यह फिल्म सक्सेसफुल रही. उसके बाद दीपिका पादुकोण को एक साल बाद शाहरुख खान के अपोजिट फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से बिग ब्रेक मिला. उसके बाद फराह खान ने दीपिका को हिमेश रेशमिया के म्यूजिक वीडियो में देखा. जिसमे दीपिका के अलग अलग अंदाज को देख कर फराह खान ने यह तय किया कि ये मॉडल उनकी फिल्म हैपी न्यू इयर के किरदार के लिए बेहतर रहेगी.

अभी दीपिका पादुकोण को बॉलीवुड में ज्यादा समय नहीं हुआ.  लेकिन इन सालों में दीपिका पादुकोण कई फिल्मों में  नजर आ चुकी हैं. दीपिका पादुकोण हर बड़े सितारे के साथ काम कर चुकी है। फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के बाद से दीपिका पादुकोण ने पीछे मुड़कर नहीं देखा. उसके बाद दीपिका पादुकोण ने ‘ये जवानी है दीवानी’, ‘तमाशा’, ‘गोलियों की रासलीला-रामलीला’, ‘बाजीराव मस्तानी,’ ‘पद्मावत’ और ‘छपाक’ जैसी कई फिल्मों में काम कर चुकी है.

 

दीपिका के साथ कॉन्ट्रवर्सी

पिछले कुछ समय से देखा जा रहा है कि दीपिका पादुकोण और कॉन्ट्रोवर्सी साथ-साथ चल रही हैं. साल 2018 में फ़िल्म “पद्मावत” के समय करनी सेना ने दीपिका के सिर काटने तक बात कही थी. इस फ़िल्म को लेकर कई दिनों तक बवाल मचा. आखिरकार फ़िल्म का नाम बदलकर इसे रिलीज किया गया. साल 2020 की जेएनयू वाली घटना को कौन भूल सकता है. इसी दौरान फ़िल्म “छपाक” के प्रोमोशन के लिए दिल्ली आई दीपिका जेएनयू चली गई. जिसके बाद पूरे देश में दीपिका और उसकी फ़िल्म को बॉयकॉट करने का नारा लगने लगा. कॉन्ट्रोवर्सी दीपिका के साथ छोड़ती ही नहीं है. हाल ही में एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद दीपिका एक बार फिर कॉन्ट्रोवर्सी में घिर गई. एक्टर की मौत के बाद ड्रग का मामला सामने आया. ड्रग वाले मामले में दीपिका का नाम भी आया और उसे एनसीबी द्वारा समन भेजकर पूछताछ की गई.

 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button