मनोरंजन

बर्थडे स्पेशल : आइए जाने करिश्मा कपूर के जीवन का सफर

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री करिश्मा कपूर आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं। करिश्मा 90 के दशक में दर्शकों के दिल पर राज कर चुकी है। करिश्मा हमेशा से बिंदास अभिनय के लिए जानी जाती है।

इस खास मौके पर आइये नजर डालते है करिश्मा के जीवन पर। करिश्मा का जन्‍म 25 जून 1974 को मुंबई में हुआ और उन्‍हें अभिनय की कला विरासत में मिली है। करिश्मा के पिता रणधीर कपूर हिन्‍दी फिल्‍म के अभिनेता है तो वहीं उनकी मां बबीता भी जानी – मानी अभिनेत्री रहा चुकी हैं।

करिश्मा कपूर ने वर्ष 1991 में बतौर एक्ट्रेस अपने करियर की शुरुआत की थी। 1991 में आई फिल्म ‘प्रेम कैदी’ उनकी पहली फिल्‍म थी। प्रेम कैदी के बाद ‘पुलिस ऑफिसर’, ‘जिगर अनाड़ी’, ‘अंदाज अपना-अपना’, ‘दुलारा’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में करिश्मा ने काम किया है।

करिश्मा

करिश्मा कपूर

1996 में आई ‘राजा हिंदुस्तानी’ ने करिश्मा को स्‍टार बना दिया । 1997 में आई ‘दिल तो पागल है’ फिल्‍म करिश्मा के करियर की एक और महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुई। फिल्‍मों में अपने दमदार अभिनय के लिए फिल्म फेयर के समीक्षक पुरस्कार से भी सम्मानित हो चुकी है।

साल 2000 में करिश्मा ने छोटे पर्दे पर भी काम कर के दर्शको का मनोरंजन किया है। 2003 में करिश्मा ने उद्योगपति संजय कपूर से शादी करने के बाद फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। फिल्म ‘मेरे जीवन साथी’ से एक बार फिर करिश्मा ने फिल्म में दोबारा एंट्री की।

करिश्मा कपूर अब फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय नहीं है और करिश्मा कपूर ने अपने पति संजय से तलाक ले लिया है ।

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at
info@oneworldnews.in
Back to top button