नरेंद्र मोदी शपथ समारोह में किसको मिला न्योता ? 2014 से क्या है अलग

0
22
MODI

भारत से लेकर विदेश तक ये लोग होने जा रहे है शपथ समारोह में शामिल


नरेन्द्र मोदी फिर एक बार अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुवात करने जा रहे हैं. कल यानी 30 मई को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा  मोदी को  प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ दिलाई जायेगी.  इस शपथ समारोह में बॉलीवुड से लेकर राजनीती के हर बड़े चेहरों को न्योता भेजा जा चुका है. साथ ही साथ बीजेपी ने मास्टर स्ट्रोक खेलते हुए बंगाल हिंसा में मारे गए कार्यकर्ताओं के परिवारजनों को भी इस समारोह का न्योता पंहुचा दिया है . भारत के अलावा विदेश के भी कई राजनेताओं को राष्ट्रपति भवन में कल शपथ के दौरान देखा जायेगा. जानिए कौन है इस लिस्ट में शामिल .

MODI

मुख्यमंत्रियों की सूची रहेगी लम्बी

प्रधानमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह के लिए लगभग हर राज्य के मुख्यमंत्रियों को न्योता भेजा गया है जिसमे तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और आंध्रप्रदेश के सीएम वाय एस जगन मोहन रेड्डी शामिल हैं.

यहाँ भी पढ़े: 30 मई को होगा नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह

BIMSTEC से कौन होगा शामिल

(बांग्लादेश ,म्यांमार श्रीलंका ,थाईलैंड ,नेपाल ,भूटान ) BIMSTEC के कई नेताओं को इस समारोह में शामिल किया जायेगा. जिसमे भूटान के  पीएम लोटे शेरिंग, थाईलैंड के पीएम   Prayut Chan-o-cha,श्रीलंका के पीएम Ranil Wickremesinghe, नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली और म्यांमार के पीएम Aung San Suu Kyi निमंत्रित हैं.  बांग्लादेश की पीएम शैख़ हसीना अपनी एशिया ट्रिप में व्यस्त होने के कारण इस शपथ समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगी , उनके बदले बांग्लादेश के कैबिनेट मिनिस्टर ए के एम मुज़म्मिल हक़ इस समारोह में उपस्थित होंगे .

2014 शपथ समारोह में मेहमानो की सूची

मई 26,2014 में नरेंद्र मोदी पहली बार प्रधान मंत्री बने थे . शपथ समारोह में एपीजी अब्दुल कलाम ,तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी,कांग्रेस से  सोनिया गाँधी  मौजूद थे। बॉलीवुड सेलिब्रिटी से सलमान खान , अनुपमखेर ,मधुर भंडारकर ,सुरेश गोपी ,विवेक ओबेरॉय ,लता मंगेशकर ,रजनीकांत और अमिताभ बच्चन उपस्थित  हुए थे.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments