दूसरे चरण का मतदान संपन्न, कहीं ईवीएम खराब तो कहीं ग्रामीणों ने किया हंगामा

नीतीश कुमार की रैली में हंगामा


बिहार में दूसरे चरण के चुनाव का मतदान आज समाप्त हो गया. शाम पांच बजे तक 17 जिलों की 94 सीटों पर मतदान प्रतिशत 46.78 रहा. दूसरे चरण के मतदान में भाजपा के 52, राजद के 132, कांग्रेस के सात, जदयू के 43, वीआईपी के 5, आरजेजी के 56, कांग्रेस के 24, वामपंथी दलों को 16 उम्मीदवारो की किस्मत का फैसला का ईवीएम में लॉक हो चुका है.

दिनभर की घटना

आज सुबह मतदान प्रारंभ होने के  बाद बेगूसराय जिले के मटिहानी विधानसभा क्षेत्र में जदयू विधायक व पार्टी उम्मीदवार नरेंद्र मोदी सिंह को आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. दानापुर विधानसभा के चांदवाडी गांव ने रोड नहीं तो वोट की तर्ज पर मतदान का विरोध किया. नालंदा और सारण मे ग्रामीण मतदान केंद्रों पर जमकर हंगामा हुआ. पटना के फतुहा में एक परिवार ने आरोप लगाया कि किसी पार्टी को वोट के विरुद्ध में एक पार्टी के विशेष के लोगों ने  उन पर हमाला कर दिया. नालंदा के बूथ संख्या 126 और 127 के आगे सैकड़ों ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. ग्रामीणों का कहना था कि सुबह सात बजे मतदान शुरु होते हुआ तो  ईवीएम मशीन खराब हो गई. जिसके कारण सुबह 11 बजे तक मात्र 50 वोट ही पड़े.

और पढ़ें: दूसरे चरण में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कल जनता करेगी

सीएम की रैली में हमला

तीसरे चरण के चुनाव के लिए चुनाव प्रचार जोरो शोरों से किया जा रहा है. इसी दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज मधुबनी पहुंचे. जहां उनको लोगों को गुस्से का सामना करना पड़ा. मधुबनी के हरलाखी विधानसभा क्षेत्र में रैली के दौरान गुस्साएं लोगों ने सीएम पर आलू प्याज फेंके और नारेबाजी की. लोगों का कहना है कि शराब खुलेआम बिक रही है, तस्करी हो रही है, लेकिन आप कुछ नहीं कर पा रहे हैं. इस दौरान उनके सुरक्षाकर्मी लोगों को रोकते हुए नजर आएं. लेकिन उन्होंने कहा फेंकने दो, जितना फेंकना है , फेंकने दो…

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments