दूसरे चरण में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला कल जनता करेगी

बांकीपुर में त्रिकोणीय मुकाबला है


 

बिहार चुनाव के दूसरे चरण का मतदान कल होने वाला है. कल सबसे ज्यादा 94 सीटों पर लगभग 1500 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमां रहे हैं. जिसमें 1316 पुरुष, 146 महिला और एक थर्ड जेंडर मैदान में हैं. इस चरण में मुख्यमंत्री सीट के प्रत्याशियों का भाग्य जनता जनार्दन के हाथ में हैं. 

 

तेजस्वी यादव

दूसरे चरण में राघोपुर में मतदान होना है. इसे लालू यादव का गढ़ माना जाता है. कल यही से महागठबंधन से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव की किस्मत का फैसला जनता करेगी. तेजस्वी का मुकाबला भाजपा के अनुभवी नेता सतीश कुमार से है. जिन्हें जाइंट किलर भी कहा जाता है. इन्होंने 2010 में राबड़ी देवी को इसी सीट से हराया था. लेकिन 2015 के विधानसभा चुनाव में तेजस्वी ने इसी सीट से जीत हासिल कर राजनीति की उड़ान भरी थी. इस बार भी वह यहीं से मैदान पर है. राघोपुर  यादव बहुल इलाका है. यहां से 1995, 2000 में लालू यादव चुनाव जीते थे और 2005 में राबड़ी देवी ने फतह पाई थी. 

 

और पढ़ें: बीजेपी के कुल 30 नए चेहरों में दूसरे चरण के मतदान में 14 लोग मैदान में

पुष्पम प्रिय चौधरी

pushpam priya choudhary

पटना के बांकीपुर विधानसभा में कल त्रिकोणिय मुकाबला है. यहां एक ओर भाजपा के नितिन नवीन, दूसरी तरफ एक्टर शत्रुध्न सिंहा के पुत्र लव सिंह और तीसरी कोने में प्लुरल्स की संस्थापक और मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार पुष्पम प्रिया चौधऱी. बिहार की राजधानी के बांकीपुर विधानसभा सीट पर नजारा देखने लायक है. मौजूदा समय में यहां भाजपा के नितिन नवीन विधायक है. वह पिछले दो बार से यहां से विधायक हैं और इस बार वह हैट्रिक लगाने की तैयारी पर हैं. लेकिन देखना है यह कि प्लुरल्स की पुष्पम प्रिय चौधरी इनकी हैट्रिक को रोक सकती है की नहीं. बांकीपुर में कायस्थ और वैश्य बहुल इलाका है और नितिन नवीन स्वयं कायस्थ है. जिसके कारण वह पिछले दो बार से विधायक है. इन सबमें मजेदार बात यह है जाति के वोट पर अपने शब्दों से प्रहार करने वाली पुष्पम यहां से जीत हासिल कर सकती हैं या नहीं. अब देखना है बांकीपुर की जनता जाति और विकास में से किसको जीत का सेहरा पहनाती है.

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments