नई दिल्ली स्थित बिहार भवन के नियंत्रण कक्ष से 17,000 व्यक्तियों की समस्याओं पर कार्रवाई की गई

अनेक जगह से अनुपालन प्रतिवेदन भी प्राप्त हुआ


27 मार्च: शुक्रवार को कोरोना वायरस के संभावित फैलते संक्रमण के मद्देनज़र देश के विभिन्न राज्यों में बिहार के प्रवासी श्रमिकों को सहयोग एवं सहायता पहुँचाने के उद्देश्य से स्थानिक आयुक्त बिहार श्री विपिन कुमार के आदेश पर बिहार भवन, नई दिल्ली, में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। इस नियंत्रण कक्ष में आज संध्या 7 बजे तक 537 फोन कॉल्स आये एवं लगभग 17,000 व्यक्तियों की समस्याओं पर कार्रवाई की गयी।
नियंत्रण कक्ष में मुख्य रूप से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, केरल, महाराष्ट्र, गुजरात, आन्ध्र प्रदेश एवं तेलंगाना से सूचनाएँ प्राप्त हुई जिनपर यथोचित कार्रवाई की गयी।
स्थानिक आयुक्त श्री कुमार ने बताया कि इन समस्याओं पर संबंधित राज्यों के वरीय पदाधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुए त्वरित और यथोचित कार्रवाई की गयी। इसके तहत कई स्थानों से अनुपालन प्रतिवेदन भी प्राप्त हुआ है।
विदित हो कि बिहार भवन में नियंत्रण कक्ष (011-23792009, 011-23014326, 011-23013884 ) स्थापित किया गया है, जिसमें कॉल्स, फैक्स, इंटरनेट और ईमेल की सुविधा है। इसमे तीन पालियों में पदाधिकारियों और कर्मियों की नियुक्ति की गयी है। कल शनिवार को नियंत्रण कक्ष के इन तीन टेलीफोन नम्बरों पर दस हंटिंग लाइन भी चालू रहेगी, ताकि सारे फ़ोन लाइन्स सुचारु रूप से काम करते रहें और फ़ोन करने वालों को किसी भी तरह की तकनीकी परेशानी का सामना न करना पड़े। बिहार के लोग जो देश के विभिन्न भागों में फसे हुए है उनके लिये स्थानिक आयुक्त, बिहार श्री विपिन कुमार द्वारा संबंधित राज्य सरकारों एवं जिला प्रशासन से समन्वय स्थापित कर भोजन, आवासन एवं चिकित्सा की आवश्यक व्यवस्था की जा रही है।
अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments