मनोरंजन

बिग बॉस सीजन 1 से 13 तक की ट्रॉफी अपने घर लेकर गए ये विजेता, और किया बिग बॉस का खिताब अपने नाम

बिग बॉस सीजन 1 से 13 तक के विजेता का नाम


इंडियन टेलीविज़न का सबसे बड़ा रियलिटी शो बिग बॉस हमेशा सुर्खियों में ही रहता है. बिग बॉस इंडियन टेलीविजन पर बेहद पसंदीदा रियलिटी शो में से एक है. अब तक बिग बॉस के 13 सीजन देखे जा चुके हैं और अभी बिग बॉस का 14 सीजन देखा जा रहा है. अभी बिग बॉस 14 में फिनाले वीक चल रहा है और बिग बॉस के घर में फिनाले वीक से पहले प्राइज मनी को लेकर घर वालों के बीच में कोहराम मच जाता है.  कई बार तो प्राइज मनी को लेकर राखी सावंत और अली गोनी के बीच लड़ाई भी हो जाती है.  वैसे भी ये कोई बड़ी बात नहीं है क्योंकि बिग बॉस के घर पर लड़ाई झगड़ा होना आम बात है. हर साल बिग बॉस में टीवी के छोटे बड़े पर्दे के साथ राजनीति व सामान्य जनता के लोग भी हिस्सा लेते है.  तो चलिए आज हम आपको बिग बॉस सीजन 1 से 13 तक के विजेताओं के बारे में बतायेगे.

 

बिग बॉस सीजन 1: अभी भले बिग बॉस कलर्स चैनल परप्रसारित होता है लेकिन बिग बॉस का पहला सीजन सोनी पर 3 नवम्बर 2006 से आया था. इस सीजन में 14 लोगों ने हिस्सा लिया था. लेकिन इस सीजन के विजेता राहुल रॉय रहे थे. राहुल रॉय बॉलीवुड फिल्म जगत में एक जाना माना नाम है.

 

 

बिग बॉस सीजन 2: बिग बॉस सीजन 2 कलर्स चैनल पर ही आया था.  इस सीजन की शुरुआत 17 अगस्त 2008 को हुई थी. क्या आपको पता है बिग बॉस सीजन 2 को शिल्पा शेट्टी ने होस्ट किया था और इस सीजन के विजेता आशुतोष कौशिक थे.

 

बिग बॉस सीजन 3: बिग बॉस सीजन 3 भी कलर्स चैनल पर ही आया था.  इस सीजन की शुरुआत 4 अक्टूबर 2009 को हुई थी. बिग बॉस के इस सीजन को अमिताभ बच्चन द्वारा होस्ट किया गया था.  लेकिन ये सीजन और सीजनों के मुताबिक ज्यादा हिट नहीं रहा था. बिग बॉस सीजन 3 को अब तक के सबसे छोटे सीजन के रूप में जाना जाता है और इस सीजन के विजेता
विन्दु दारा सिंह रहे थे.

 

और पढ़ें: वरुण-नताशा के बाद अब लोगों को इन बॉलीवुड कपल की शादी का है बेसब्री से इंतजार

 

vindu dara singh bigg boss
Image source – audition form

 

बिग बॉस सीजन 4: बिग बॉस का सीजन 4, 3 अक्टूबर 2010 से 8 जनवरी 2011 तक प्रसारित हुआ था. बिग बॉस का सीजन 4 सलमान खान द्वारा होस्ट किया गया था और बिग बॉस के इस सीजन की विजेता टीवी जगत की जानी मानी एक्ट्रेस श्वेता  तिवारी रही थी.  श्वेता तिवारी भले ही सीजन की विजेता रही हो लेकिन डॉली बिंद्रा ने भी इस सीजन में बहुत नाम कमाया था.

 

बिग बॉस सीजन 5: बिग बॉस सीजन 5, 2 अक्टूबर 2011 से 7 जनवरी 2012 के बीच आया था और बिग बॉस के इस सीजन के होस्ट संजय दत्त थे.  बिग बॉस के इस सीजन की विजेता टीवी की चहेती बहु कुमकुम यानि की जूही परमार थी.

 

बिग बॉस सीजन 6: बिग बॉस सीजन 6, 7 अक्टूबर 2012 से 12 जनवरी 2013 के बीच टेलीकास्ट हुआ था और इस सीजन के होस्ट सलमान खान थे और इस सीजन की विजेता टीवी जगत की विलेन कोमोलिका यानि की उर्वशी ढोलकिया रही थी.

 

बिग बॉस सीजन 7: बिग बॉस का सीजन 7, 15 सितम्बर 2013 से 28 दिसम्बर 2013 तक चला था. इस सीजन में होस्ट के तौर पर सलमान खान थे. इस सीजन की विजेता भी एक महिला ही थी. एक मॉडल, टीवी व फिल्म स्टार गौहर खान ने इस सीजन की ट्रॉफी अपने नाम की थी.

 

बिग बॉस सीजन 8: बिग बॉस सीजन 8  की शुरुआत 21 सितम्बर 2014 को हुई थी और ये 3 जनवरी 2015 तक चला था. इस सीजन को भी सलमान खान ने ही होस्ट किया था.  क्या आपको पता है इस सीजन को बिग बॉस हल्ला बोल के नाम से 1 महीने  के लिए और एक्सटेंड कर दिया गया था. इस सीजन के विजेता गौतम गुलाठी थे.

 

बिग बॉस सीजन 9: बिग बॉस सीजन 9 की शुरुआत 11 अक्टूबर 2015 को हुई थी और इसका फिनाले 2  जनवरी 2016 को हुआ था.  इस सीजन को भी सलमान खान ने होस्ट किया और इस सीजन की विजेता प्रिंस नरूला ने जीता था.

 

बिग बॉस सीजन 10: बिग बॉस सीजन 10 की शुरुआत 16 अक्टूबर 2016 को हुई थी और इस सीजन में भी होस्ट के तौर पर सलमान खान ही थे और इस सीजन की ट्रॉफी मनवीर गुर्जर ने अपने नाम की थी.

 

बिग बॉस सीजन 11: बिग बॉस सीजन 11 की शुरुआत 1 अक्टूबर 2017 को हुई थी और इसका फिनाले 14 जनवरी 2018 को हुआ था.  इस सीजन के होस्ट  सलमान थे और इस सीजन की ट्रॉफी शिल्पा शिंदे ने अपने नाम की थी.

 

बिग बॉस सीजन 12: बिग बॉस सीजन 12 की शुरुआत 16 सितम्बर 2018 को हुई थी और इस सीजन का फिनाले 30 दिसम्बर 2018 को हुआ था. इस सीजन को भी सलमान खान द्वारा होस्ट किया गया था और इस सीजन की विजेता दीपिका कक्कर को बनाया गया था.

 

बिग बॉस सीजन 13: बिग बॉस सीजन 13 की शुरुआत सितम्बर 2019 में हुई थी और ये सीजन फ़रवरी 2020 में खत्म भी हो गया था. क्या आपको पता है बिग बॉस सीजन 13 अभी तक का सबसे लम्बा और सबसे सफल सीजन में से एक रहा है  इस सीजन के विजेता सिद्धार्थ शुक्ला रहे थे और इस सीजन को भी सलमान खान द्वारा होस्ट किया गया था.

 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।