आज होगी कांग्रेस के 4 बड़े वादों की घोषणा

0
rahul gandhi

लोकसभा चुनाव में वादों का सिलसिला शुरू


 

लोकसभा चुनाव के लिए आज कांग्रेस द्वारा 4 वादों पर घोषणा की जाने वाली है बताया जा रहा है की कांग्रेस अपने 4 मुख्य लक्ष्यों का प्रस्ताव जनता तक पहुंचाने वाली है लोकसभा चुनाव के गर्म माहौल में जनता की पूरी नज़रें चुनावी दलों के वादों पर लगातार टिकी हुई है ऐसे में अपना मैनिफेस्टो चुनना किसी भी दल के लिए काफी कठिन है .अब ऐसे में कांग्रेस का घोषणा पत्र सत्ता पलटने में मददगार साबित होता है या नहीं ये तो चुनाव के परिणाम ही बताएँगे.

rahul gandhi

किन मुद्दों पर चुनावी दाव

1. न्याय योजना
2. 22 लाख भर्तियां
3. स्टार्ट अप
4. महिला आरक्षण बिल

1. न्याय योजना-न्याय योजना के अंतर्गत कांग्रेस सरकार द्वारा गरीबो की निर्धारित रूप से 12000 रूपए मासिक आय के रूप में दिए जायेंगे इस योजना के तहत भारत के 20 फीसदी गरीब (लगभग 5 करोड़ ) लोगो की आय को सालाना 72000 रूपए किया जायेगा सत्ता में आने पर धनराशि को गरीब घरों की महिलाओं के खाते में डाला जायेगा

2. 22 लाख भर्तियां-बेरोजगारी की बढ़ती समस्या को देखते हुए कांग्रेस के सत्ता में आने पर 22 लाख खाली पदों पर भर्ती का कार्य तेज़ी से किया जायेगा इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए 30 मार्च 2020 तक का समय निर्धारित किया गया है

3. स्टार्ट अप- आकड़ों के अनुसार इस वर्ष 1 करोड़ नए वोटर आई डी बने है जिनमे अधिक से अधिक युवा वर्ग के लोग शामिल है ,युवाओ को अपने नए बिजनेस का अवसर स्टार्ट उप योजना के तहत प्रदान किया जा सकता है। जिसमे सरकार द्वारा कोई भी टैक्स या एजेंट का खर्चा नहीं लिया जायेगा .युवाओ के प्रति स्टार्ट उप की योजना कांग्रेस के लिए राम बाढ़ साबित हो सकती है.

4. महिला आरक्षण बिल-महिलाओ को आकर्षित करते हुए कांग्रेस द्वारा यह योजना निकाली जाने वाली है महिला आरक्षण बिल लम्बे समय से पास नहीं हो पाया है अब देखना यह होगा की लोकसभा चुनाव में यदि कांग्रेस सत्ता में आती है तो योजनों पर काम किया जायेगा या नहीं.

यह  भी पढ़ें : राहुल ने आप से किया गठबंधन को इंकार

उठ रहे हैं कई सवाल

न्याय योजना पर विपक्षी दलों द्वारा सवालो के निशाने में घिरी कांग्रेस ने मंगलवार को सभी सवालो के जवाब दिए गए.गरीबो को 72000 रूपए की आर्थिक आय प्रदान करने के विषय में कांग्रेस की रिसर्च सेल द्वारा सभी सवालो पर टिप्पणी कर बताया की योजना के लिए इतनी धन राशि कहा से आएगी और कितने चरणों में को पूरा किया जायेगा.घोषणा के दौरान दौरान यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह मौजूद रहेंगे.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here