मनोरंजन

नेटफ्लिक्स पर इन बेस्ट वेब सीरीज और फिल्मों ने मचाया धमाल, पेड मेंबरशिप पहुंची 20.9 करोड़ के पार

नेटफ्लिक्स की दूसरे क्वार्टर की कमाई में हुआ 19 फीसदी की इजाफा, जाने नेटफ्लिक्स की बेस्ट वेब सीरीज और फिल्मों के बारे में


कोरोना वायरस के कारण पिछले साल से ही हम सभी लोगों का लाइफस्टाइल काफी ज्यादा बदल गया है। कोरोना वायरस के कारण ही पिछले साल से फिल्मे सिनेमाघरों में रिलीज होने की जगह ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने लगी है। कोरोना लॉकडाउन के कारण सिनेप्रेमियों ओटीटी पर ही फिल्में देखने को मजबूर हो गए थे। इस साल भी कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण सिनेमाघरों पर ताले लगे हुए है। ऐसे में जिन लोगों को फिल्में, वेब सीरीज और  शो देखना बहुत ज्यादा पसंद है उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इन्हे देख कर अपना मन बहलाया। आपको बता दें अभी हाल ही में नेटफ्लिक्स ने अपने दूसरे क्वार्टर को लेकर आंकड़े जारी किए हैं। इन आकड़ों के अनुसार नेटफ्लिक्स के 2021 के दूसरे क्वार्टर में कमाई में 19 फीसदी की इजाफा हुआ है। जो लगभग 7.3 अरब डॉलर है। इतना ही आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स की पेड मेंबरशिप भी 20.9 करोड़ तक पहुंच चुकी है। तो चलिए जानते है नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी गईं फिल्मों और वेब सीरीज के बारे में।

आर्मी ऑफ द डेड: आपको बता दें कि जैक स्नाइडर ने फिल्म ’आर्मी ऑफ द डेड’ को अपने चिर परिचित वीभत्स रस में फिल्माया है। इस फिल्म को रिलीज होने के साथ ही पहले 28 दिन में 7.5 करोड़ दर्शकों द्वारा देखा गया था। इसमें डेव बतिस्ता लीड रोल में हैं। इस फिल्म में जैक की खासियत ये है कि वह अभिनय के हर भाव को उसकी चरमोत्कर्ष तक ले जाकर ही मानते हैं।

और पढ़ें: Bigg Boss Season 15 में इन सितारों की होगी एंट्री, जानें इनके बारे में

स्वीट टूथ: ‘स्वीट टूथ’ नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखीं जाने वाली वेब सीरीज में से एक है। यह वेब सीरीज मासूमियत और ताकत के मिलन की कहानी है। यह नेटफ्लिक्स की फिल्मों का सुपरहिट फॉर्मूला रहा है जहां एक बच्चा किसी ऐसे ताकतवर इंसान से मिलता है जिसके पास दया, करुणा नाम की कोई भी चीज नहीं है। फिल्म में बच्चा इतना भोला होता है कि उसके बाद भी बच्चे को उसी व्यक्ति से लगाव हो जाता है।

द मिचलेस् वर्सेज द मशीन्स: आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स पर इस एनिमेटेड फिल्म ‘द मिचलेस् वर्सेज द मशीन्स’ को लगभग 5.3 करोड़ मेंबर्स ने देखा है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि किसी भी एनिमेटेड सीरीज के लिए यह आंकड़ा बहुत बड़ा है।

फादरहुड: नेटफ्लिक्स की वेब फिल्म फादरहुड एक सिंगल पिता की कहानी है। इस फिल्म में दिखाया गया है कि पत्नी बेटी को जन्म देने के बाद ही मर जाती है। उसके बाद पिता पर ही बच्ची को संभालने की सारी जिम्मेदारी आ जाती है। यह फिल्म एक सिंगल फादर के संघर्षों की है। फिल्म में पिता का रोल कॉमेडियन और एक्टर केविन हार्ट ने निभाया है। इस फिल्म को 7.4 करोड़ लोगों द्वारा देखा गया है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।