Categories
मनोरंजन

Best TV Couples of 90s: हिट जोड़ियां जो आज भी देती है हमे कपल गोल्स

Best TV  couples of 90s & we want them back onscreen


आज टीवी में तरह-तरह के टीवी सीरियल और रियलिटी शो आते हैं। इतने चैनल्स हो गए है कि सबके लिए सबकुछ देख पाना संभव नहीं है। कुछ लोग ऐसे भी  है जो टीवी पर  ज्यादा कुछ उपलब्ध न होने  के कारण टीवी देखना पसंद ही नहीं करते हैं। लेकिन एक ऐसा दौर था जब घर में रिमोट एक होता था और उस पर चैनल चेंज करने वाली की संख्या ज्यादा। किसी को घर में टीवी सीरियल देखना होता था तो किसी को क्रिकेट, किसी को म्यूजिक सुनना होता था तो किसी को समाचार। हर किसी की अलग-अलग च्वांइस होती थी। लेकिन कुछ सीरियल ऐसे थे जो महिलाओं के साथ-साथ पुरुष देखते थे। जिसका सबसे बड़ा कारण था उन सीरियल की जोड़ियां, तो चलिए आज आपको कुछ ऐसी ही जोड़ियों के बारे में बताएं जिन्हें आज भी पसंद करते हैं या दोबारा एक साथ देखना चाहते हैं और आज भी ये हमे देते है कपल गोल्स।

Image Source- Miss Malini

तुलसी और मिहिर विरानी

2000 के शुरुआत दौर में प्राइवेट चैनल्स और केवल की पहुंच जैसे ही लोगों के घरों तक पहुंची। शहरों में “क्योंकि सास भी कभी बहू थी” सीरियल हर घऱ में पहुंचने लगा। रात 10.30 बजे आने वाले इस सीरियल की लोकप्रियता इतनी ज्यादा था कि इसे महिलाओं के साथ-साथ पुरुष भी देखते थे। इसका सबसे बड़ा कारण था तुलसी और मिहिर की जोड़ी. लोगों को इनकी इतनी जोड़ी पसंद थी कि एक बार जब सीरियल में मिहिर विरानी(अमर उपाध्याय) की मौत हो गई तो लोगों ने दोबारा से उसकी वापसी के लिए प्रोड्क्शन हाउस को चिट्ठियां तक लिख डाली।

Image Source- filmykeeday


ओम और पार्वती

अगर आप 2000  के शुरुआती दौर में सीरियल के शौकीन थे। तो आप ओम और पार्वती को भी जरुरी जानते होंगे। स्टार प्लस पर सोमवार से गुरुवार रात 10 बजे आने वाला सीरियल ‘कहानी घर-घर की’ उस दौर  में लोगों का पसंदीदा सीरियल हुआ करता था। ओम और  पार्वती की जोड़ी की चर्चा हर जगह हुआ करती थी। स्थिति ऐसी थी कि लोग अपने घरों में ओम पार्वती जैसी प्रेम और उनके साथ विश्वास की मिसाल दिया करते थे। लंबे समय तक चलने वाले इस सीरियल में कितने मोड़ आएं लेकिन सीरियल में साक्षी तंवर और किरण कर्माकर की जोड़ी को बदला नहीं गया।

और पढ़ें: जानें अब तक कौन-कौन से बॉलीवुड सितारे हुए कोरोना पॉजिटिव

Image Source- Hotstar

अनुराग और प्रेरणा

प्यार की और एक कहानी ‘कसौटी जिदंगी की’ का नौजवानों में बहुत ज्यादा क्रेज था। अनुराग और प्रेरणा भले  ही सीरियल में एक नहीं हो पाएं । लेकिन लोगों के दिलों में  तो एक ही थे। यह सीरियल सोमवार से गुरुवार रात 8.30 बजे स्टार प्लस में आया करता था। जिसमें दिखाया गया था कि अनुराग और प्रेरणा एक दूसरे से बेइंहा मोहब्बत तो करते हैं लेकिन कभी एक नहीं हो सकते थे। उनके रिश्ते में हमेशा कोई न कोई बीच में आ ही जाता था।

Image Soure- India Today

राहुल और आंचल

यह जोड़ी सोनी की सबसे प्रसिद्ध जोड़ी है। जिसे लोगों ने ‘घर एक मंदिर’ सीरियल में देखा था। मात्र दो साल तक चलने वाले इस सीरियल को लोगों ने खूब सराहा। दर्शकों द्वारा राम राहुल यानि राम कपूर और आंचल यानि की यामिनी कपूर की जोड़ी को इतना सराहा कि रियल लाइफ में भी इन्होंने सात फेरे ले लिए हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com