Best places for pre-wedding shoot in India: जाने इन जगहों के बारे में जो आपके प्रीवेडिंग शूट को बना देंगे यादगार

0
23
best places for pre wedding shoot in india

Best places for pre-wedding shoot in India: प्रीवेडिंग शूट के लिए कौन सी डेस्टिनेशन है बेस्ट


Best places for pre-wedding shoot in India: सभी कपल का एक सपना होता है उनकी शादी बड़े ही ग्रैंड तरीके से हो और शादी से जुडी जितनी भी रस्मे है वो सभी पल हमेशा यादगार रहे। शादी से पहले आज कल सभी अपना प्री वेडिंग शूट कराते है। अब आप भी इस शब्द को लेकर काफी कंफ्यूज हो रहे होंगे की आखिर यह है क्या? प्री-वेडिंग फोटोशूट एक रोमांटिक शब्द है। इस शूट के दौरान कपल्स एक दूसरे को जान ने का मौका देते है, घूमते है और सबसे ख़ास बात अपनी शादी को यादगार बनाने  के लिए अपने वेडिंग में इस शूट के दौरान लिया गया फोटो भी लगाते हैं।

आपको बता दें की प्री वेडिंग शूट में कपल्स अपने खूबसूरत पल, इमोशंस को कैप्चर करते है। अगर आप अपने प्री वेडिंग शूट को सबसे यादगार बनाना चाहते है तो इन जगहों पर कराये अपना प्री वेडिंग शूट जो आपके बजट में भी है और सबसे खूबसूरत भी।

जाने इन जगहों के बारे में जो आपके प्रीवेडिंग शूट को बना देंगे और भी यादगार:

1. गोवा

ज्यादातर कपल्स अपना हनीमून मानाने के लिए गोवा जाते है। यह जगह कपल्स को हमेशा ही अपनी ओर अट्रैक्ट करता है। अगर आप समुन्दर की जगहों पर अपना प्री वेडिंग शूट कराना चाहते है तो गोवा सबसे बेस्ट प्लेस है।यहां आपको सनराइज और सनसेट देखने को मिलता है और आप यहाँ  रोमांटिक फोटोज क्लिक करा सकते हैं।

2. जयपुर

जयपुर प्री-वेडिंग शूट के लिए एक अच्छा ऑप्शन है। यहां आपको एक से बढकर एक लोकेशन मिलेंगी। जयपुर में आप मानसागर झील, आमेर फोर्ट और कनक वृंदावन में फोटोशूट करा सकते हैं। यहां के कल्चर और रॉयल टच देखने को मिलता है और अपने प्री वेडिंग शूट में राजा महाराजाओं का फील भी ला सकते है।

और पढ़ें:  How to make wedding memorable: फॉलो करे यह टिप्स जो आपकी शादी को बनाएगा यादगार

3. लद्दाख

लद्दाख  एक ऐसी जगह है जहाँ लोग घूमने के लिए सिर्फ प्लान ही कर रह जाते है। यहां आपको रंग बिरंगे पहाड़, नदियां, रेत और साफ सुथरी सडकें सब कुछ देखने को मिलेंगी। यहां का पैंगॉग लेक सबसे पॉपुलर डेस्टिनेशन्स में से एक है जहाँ पर अपना प्री वेडिंग शूट करा सकते है।

4. केरल

केरल में आपको ज्यादातर बीच और नारियल के पेड़ देखने को मिलेंगे। अगर आप अपने प्री वेडिंग शूट में प्रकति की खूबसूरती को कैप्चर करना चाहते है तो यहाँ करा सकते है प्री वेडिंग शूट।केरल की साफ-सफाई, वहां के लोकेशन्स, वहां की ग्रीनरी, सीरीनिक ब्यूटी सब अपने आप में अलग ही दुनिया में ले जाता है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments