FoodieSaturday: आखिर क्यों मशहूर है बाबा नागपाल की दुकान ?

0
275

शॉपिंग के साथ  अब “delicious”छोले भठूरे का भी मजा


शॉपिंग करने का ख्याल जब भी आता है तो लाजपत नगर का नाम ज़हन में जरूर आता है। बात चाहे एथनिक कपड़ों की हो या वेस्टर्न कपड़ो की लाजपतनगर शॉपिंग के लिए सबसे बेहतरीन जगह है। लेकिन लाजपत में आप सिर्फ शॉपिंग का ही नहीं बल्कि खाने का भी लुफ्त उठा सकते हैं, जी हाँ, लाजपत नगर खाने की जगह के लिए भी काफी मशहूर है। आपको बता दें कि लाजपत नगर में दिल्ली के बेस्ट छोले भठूरे मिलते हैं जिसका स्वाद आपको कहीं और के छोले भठूरे में नहीं मिलेगा।

शॉपिंग के साथ ले स्पाइसी छोले भठूरे का भी मज़ा

लाजपत नगर की बड़ी मशहूर दुकान  है ‘बाबा नागपाल’ जिनके यहाँ के छोले भठूरे काफी मशहूर है। अगर आप कभी शॉपिंग के लिए जाते हैं तो यहाँ के छोले भठूरे जरूर खाये। आपको बता दे कि बाबा नागपाल की दुकान 1996 से लाजपत नगर में है जिसे खुले हुए तक़रीबन 23 साल हो चुके है। यह दुकान सुबह 7:30  बजे खुलती है और दोपहर 3 बजे तक खुली रहती है। जिस बीच इनकी दुकान पर काफी भीड़ देखी जाती है।

इसके अलावा यहाँ पर छोले भठूरे की एक प्लेट 75  रूपए की  है। इन स्पाइसी छोले भठूरे के साथ आपको मिलेगा आंवले का अचार और मिर्च का अचार जिसके साथ छोले भठूरे का स्वाद और भी अच्छा हो जाता है। जैसे की छोले भठूरे एक पंजाबी डिश है तो इसके साथ पीने में कुछ स्पेशल भी होना चाहिए। आप इस छोले भठूरे के साथ मीठे में लस्सी भी पी सकते  है। यहाँ पर लस्सी 50 रूपर एक गिलास है।

यही नहीं आपको मेन्यू में यहाँ पर और भी बहुत कुछ खाने को मिलेगा जैसे की यह सुबह नाश्ते में कचोरी। साथ ही दिन में राजमा चावल जो खाने में काफी स्वादिष्ट होते है, तो अगर आप शॉपिंग के साथ इन छोले भठूरे को खाने का मज़ा लेना चाहते है आप लाजपत नगर जा सकते है। आपको बता दे कि यह दुकान मूल चाँद के मेट्रो स्टेशन से काफी नज़दीक है।

और पढ़ें: रानू मंडल का सफर : कैसे रातों -रात सोशल मीडिया ने बना दिया स्टार

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com