मनोरंजन

अगर आपके बाल भी है बहुत लंबे, तो इन बॉलीवुड एक्ट्रेस के हेयरस्टाइल को करें कॉपी

लंबे बालों के लिए बेस्ट हेयरस्टाइल


आपने देखा होगा कि ज्यादातर लोगों को लंबे बाल रखना बहुत ज्यादा पसंद होता है लेकिन ये भी सच है कि लंबे बालों की देखभाल करना और उनकी मेनटेनेंस करना बहुत ज्यादा मुश्किल होता है। जो हर कोई नहीं कर पता है इसलिए ज्यादातर लड़कियां अपने बाल पहले ही कटवा लेती है। क्योकि अक्सर लंबे बालों में उनके फंसने, उनको धोने जैसी कई समस्याएं आती है। विशेष तौर पर जब उनकी स्टाइलिंग की बात आती है तो हमारे पास अधिक ऑप्शन नहीं होते। और जो ऑप्शन होते भी है वो हम खुद नहीं कर पाते है। लंबे बालों के लिए जब भी हम ऑप्शन की तलाश करते है तो हमें ट्विस्ट, रोल और ब्रैड्स जैसे कॉम्प्लीकेटेड ऑप्शन ही मिलते है। जो हम खुद नहीं कर पाते। तो चलिए आज हम आपके लिए कुछ हेयरस्टाइल ले कर आए है जो आपके लंबे बालों के साथ आराम से बना सकते है।

चिल्ड-आउट लो-ब्रेड: अगर आप उन लोगो में से है जिनके बाल बहुत ज्यादा घने होते है और अगर आप उन्हें हैवी हेयर अपडू में नहीं बांध पाते, तो आप चिल्ड-आउट लो-ब्रेड ट्राय कर सकते है। यह हेयरस्टाइल स्ट्रेट और स्लीक बालों वालों के लिए एक आइडियल हेयरस्टाइल है इसमें आप चेहरे पर दो स्ट्रेंड्स निकाल सकती है। जो आपको और भी ज्यादा प्यारा लुक देगा।

और पढ़ें:  जाने उन बॉलीवुड सितारों के बारे में जिनका अफगानिस्तान से है खास रिश्ता

मैसी पोनीटेल: आपको बता दें कि आप लंबे बालों के साथ मैसी पोनीटेल बना सकते है ये आपको एक परफेक्ट लुक देगा। मैसी पोनीटेल कर्ली बालों वाले लोगो के लिए एक परफेक्ट हेयरस्टाइल होती है। इसके लिए आपको फेस-फ़्रेमिंग टेंड्रिल्स छोड़ कर और बाकी सारे बालों को एक हाई पोनीटेल में बांधना होगा। इससे आपको एक रोमांटिक, बोहेमियन हेयर लुक मिलेगा।

क्लीन हेयरस्टाइल: अगर आप उन लोगों में से है जिनको क्लीन हेयरस्टाइल पसंद होती है तो आप अपने लंबे बालों से क्लीन हेयरस्टाइल बना सकते है। आप चाहे तो अपने इस  लुक को स्मूद और शाइनी फिनिश देने के लिए हेयर सीरम या लाइटवेट हेय ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आपको महीन दांतों वाली कंघी से अपने बालों को कॉम्ब कर हाई पोनीटेल में बांधना होगा। इसके बाद आपको पोनीटेल को ब्रेड में बांधना होगा, इससे आपका पूरा लुक कंप्लीट हो जाता है।

हाफ-अप, हाफ-डाउन हेयरडू: अगर आपके बाल बहुत ज्यादा घने है तो आप हाफ-अप, हाफ-डाउन हेयरडू बना सकते है यह हेयरस्टाइल वास्तव में घने बालों वाले लोगों के लिए एक परफेक्ट हेयरस्टाइल है। इस हेयरस्टाइल के लिए आपको फोरहेड स्किमिंग सेक्शन को अलग करके सिर के ऊपर से बालों को एक हाफ बन में बांधना होगा। और अपने बाकि बालों को पीछे खुला छोड़ देना होगा। आप चाहो तो अपने लुक को और ज्यादा अट्रैक्टिव बनाने के लिए अपने बालों को नीचे से कर्ल कर सकते है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।