बॉलीवुड

Best Emraan Hashmi Songs: सबसे ज्यादा Kisses का ही नहीं बल्कि Superhit गानों का भी रिकॉर्ड रखते है इमरान!

Best Emraan Hashmi Songs: इमरान हाशमी के Evergreen गाने जो कभी लगते ही नहीं पुराने! जानिए पूरी सूची


Highlights:

Best Emraan Hashmi Songs: कैसे हुई थी इमरान के करियर की शुरुआत?

इमरान को क्यों कहां जाने लगा “द सीरियल किसर”!

इमरान, प्रीतम और केके की तिगड़ी है बेहद ख़ास!

Best Emraan Hashmi Songs: इसमें कोई शक नहीं है की इमरान ने खुद को एक बेहतरीन अभिनेता के रूप में साबित किया है। उन्होंने जो भी भूमिका की उन सभी को बखूबी निभाया है। उनकी सभी फिल्मों में एक बात हमेशा सबसे बेहतरीन हुआ करती है नहीं हम उनके किसिंग सीन की बात नहीं कर रहें है बल्कि हम उनके फिल्मों के चार्टबस्टर गानों की बात कर रहें है। फिल्म अच्छी हो या न हो, बॉक्स ऑफिस पर चले या न मगर उनके गाने हमेशा से ही लोगों के दिलों को छू लिया करते है।

बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी ने अपने करियर की शुरुआत 2003 की फिल्म फुटपाथ से की थी। 2004 में रिलीज हुई सुपरहिट मर्डर के बाद से ही उन्हें बॉलीवुड का ‘सीरियल किसर’ कहा जाने लगा।

किसर बॉय के रूप में लोकप्रिय इमरान हाशमी ने ज्यादातर रोमेंटिक श्रेणी की फिल्में की है लेकिन यह दावा करना बिलकुल गलत नहीं होगा कि वह बॉलीवुड के शानदार अभिनेताओं में से एक हैं। यह उनकी बादशाहो, अज़हर, जन्नत और कई अन्य फिल्मों से स्पष्ट होता है। बॉलीवुड में शायद ही कोई ऐसा मुख्य अभिनेता हो, जिसके ऊपर हाशमी से अधिक हिट गाने फिल्माए गए हो। आइए आगे इस लेख में हम जानेंगे भट्ट कैंप की इस खोज के कुछ बेहतरीन गानों के बारे में।

मेरे बीना

कुमार के शब्द और प्रीतम की धुन से बनी हुई फिल्म क्रुक का यह गाना एक बेहद शानदार रोमेंटिक गीत है जिसे आज तक लोग गुनगुनाते है।

‘पी लूं’

इमरान हाशमी और प्राची देसाई पर फिल्माया गया यह गीत वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई से है। इस कमाल के गीत को शायद ही किसी हिंदी गीतो में रुचि रखने वालें ने नहीं सुना होगा, यूट्यूब पर इस वीडियो को 10 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

ज़रा सा

जन्नत उन बेहतरीन फिल्मों में से है जिसके एल्बम के सारे गाने सुपर हिट है, जो अक्सर इमरान की फिल्मों के लिए कोई नई बात नहीं है। इमरान और सोनल की केमिस्ट्री ने इस गाने में चार चांद लगा दिए है। कहने को यह गाना 2008 में बनाया गया था मगर यह आज भी उतना ही नया लगता है।

Read More – Flop Bollywood Movies Super Hit on TV: चौक जाएंगे नाम जानकर! बॉक्स-ऑफिस पर चलीं नहीं और टेलीविजन पर रुकी नहीं!

तू ही मेरी शब है

गैंगस्टर- एक प्रेम कहानी का यह गीत इतने अच्छे ढंग से कंपोज और लिखा गया है की महीनों बाद भी सुनने से सुनने वालें इससे जुदा नहीं हो पाते है।

तुम मिले

तुम मिले फिल्म के इस टाइटल ट्रैक को लोगों ने बेहद पसंद किया था और आज भी इसे चुनिंदा बेहतरीन रोमेंटिक गानों की सूची में शुमार किया जाता है। नीरज श्रीधर की आवाज़ ने इस गाने में जादू का काम किया है।

वो लम्हे

फिल्म ‘ज़हर’ के इस जादुई गाने ने बॉलीवुड में आतिफ असलम की शुरुआत की। 2005 में रिलीज़ होने के बाद यह गीत एक राग सा बन गया। असलम के बेहद भावुक आवाज़ ने इस गीत को हमेशा के लिए जीवंत कर दिया।

फिर मोहब्बत

आशिकी 2 के ‘तुम ही हो’ की सफलता के साथ मिथुन और अरिजीत के सुनहरे संयोजन ने मर्डर 2 के इस शानदार गीत को बनाया, जिसे इमरान और जैकलीन पर बखूबी ढंग से फिल्माया गया है। सईद क़ादरी के इस गीत के शब्द बेहद प्रभावशाली गीतों है जैसे – ‘जब जब तेरे पास मैं एक सुख मिला, जिसे मैं था ढूंढता आया वो वजूद मिला।’

आशिक बनाया आपने

हिमेश रेशमिया ने ‘आशिक बनाया आपने’ के शीर्षक गीत के साथ गायन में प्रवेश किया और अपने पहले गीत के लिए ही ‘फिल्मफेयर बेस्ट मेल प्लेबैक अवार्ड’ जीता। श्रेया घोषाल ने इमरान और तनुश्री दत्ता पर फिल्माए गए इस गीत पर महिला स्वरों को मोहक रूप से गाया है। इस गीत के बाद से हिमेश और इमरान की एक मजबूत जोड़ी भी बन गई थी, दोनो ने साथ में एक से बड़कर एक हिट गाने भी दिए।

भीगे होंठ तेरे

इमरान की पहली हिट फिल्म, मर्डर, एक संगीतमय सफलता साबित हुई जिसने गायक कुणाल गांजावाला को रातोंरात घरेलू गायन सनसनी बना दिया। इस गाने से ही हमारे सीरियल किसर की अंतहीन यात्रा शुरू हुई थी।

हाल-ए-दिल

सईद क़ादरी ने फिर से ‘ऐ काश काश यूं होता, हर शाम साथ तू होता’ जैसी पंक्तियों के साथ इस गाने में भी अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। मर्डर 2 के इस गाने ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

तुझे सोचता हूं

जन्नत से जन्नत 2 तक, प्रीतम, केके और हाशमी की तिगड़ी ने कई कमाल के गाने दिए है। इमरान और ईशा गुप्ता पर फिल्माया गया यह गीत भी ब्लॉकबस्टर गीतो में से एक है।

अन्य इमरान गाने जो सूची में समान रूप से अच्छे हैं, उनमें कहो ना कहो (हत्या), आपकी कशिश (आशिक बनाया आपने), झलक दिखलाजा (अक्सर), तेरी यादों में (द किलर), तो फिर आओ (आवारापन) शामिल हैं। बीते लम्हे (द ट्रेन), लंबी जुदाई (जन्नत), माही (राज 2), दिल इबादत (तुम मिले), अभी कुछ दिनों से (दिल तो बच्चा है जी), तेरा दीदार हुआ (जन्नत 2), दीवाना कर रहा है (राज़ 3), बोल दो ना ज़रा (अज़हर), बीते लम्हें (ट्रेन) शामिल है।

Conclusion: इमरान हाशमी जैसे हिट गानों की बैंक के सारे गानों को बता पाना मुश्किल है इसलिए हमने इस लेख में उनके कुछ बेहद ख़ास गीतो को शामिल किया है।
अगर हमसे आपका कोई मनपसंद गाना छूट गया हो तो आप नीचे कमेंट के माध्यम से हमें जरूर बताइएगा।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Himanshu Jain

Enthusiastic and inquisitive with a passion in Journalism,Likes to gather news, corroborate inform and entertain viewers. Good in communication and storytelling skills with addition to writing scripts
Back to top button