International Dance day 2020: इंटरनेशनल डांस डे के मौके पर जानिए B- Town के 5 ब्रिलियंट डांसर के बारे में

0
138
best dancer in india

दुनियाभर में क्यों 29 अप्रैल को मनाया जाता है इंटरनेशनल डांस डे


Best dancers in India: आपको बता दे कि 29 अप्रैल को इंटरनेशनल डांस डे मनाया जाता है। इस दिन को डांस कमेटी ऑफ द इंटरनेशनल थिएटर इंस्टीट्यूट ने मनाना शुरू किया था। इस दिन जीन जॉर्ज नावेरे ने 1760 में लेटर्स ऑन द डांस नाम की एक किताब लिखी थी। उनके ही जन्मदिन को दुनिया भर में वर्ल्ड डांस डे के तौर पर मनाया जाता है। क्या आप जानते हैं, डांस के फायदे। डांस न सिर्फ आपके मूड को रिफ्रेश करने का काम करता है बल्कि यह मूड ठीक करने के साथ ही फैट बर्न करने में भी मददगार होता है। साथ ही इससे बॉडी फ्लेक्सिबल रहती है। सिर्फ 30 मिनट डांस करने से आप 150 कैलोरी कम कर सकते है। साथ ही अलग-अलग डांस फॉर्म्स के अपने-अपने फायदे भी होते हैं।

बॉलीवुड के 5 ब्रिलियंट डांसर्स

ऋतिक रोशन: बॉलीवुड के ‘ग्रीक गॉड’ कहे जाने वाले ऋतिक रोशन अपनी ऐक्‍ट‍िंग का तो लोहा मनवा ही चुके है, साथ ही वह अपने डांसिंग टैलंट के लिए भी काफी मशहूर है। उनके डांसिंग मूव्‍स के दुनियाभर में करोड़ों फैंस है। उनकी लगभग हर फिल्म में एक डांस जरूर होता है जो लोगों के बीच उनको और पॉप्‍युलर बना देता है।

प्रभु देवा: प्रभु देवा देश के बेस्‍ट डांसर्स में से एक है। साउथ इंडियन फिल्म इंडस्‍ट्री में अपना सिक्का जमाने के बाद प्रभु ने पूरी तरह से बॉलीवुड में एंट्री ली और आज वह नए टैलंट्स को डांस सिखा रहे है। डांसिंग सेंसेशन प्रभु देवा अपने लचीले और शानदार डांस मूव्‍स के लिए जाने जाते है। दुनियाभर में लोग उनके डांस के कायल है।

और पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने वीडियो शेयर कर बताया अपने सुनहरे बालों का राज़

माधुरी दीक्षित: माधुरी दीक्षित को कौन नहीं जानता। बॉलीवुड में माधुरी दीक्षित अपने डांस के लिए काफी मशहूर है। फिल्म इंडस्ट्री में अपने डांस से माधुरी ने अपनी एक अलग पहचान बना रखी है। माधुरी दीक्षित के डांस दीवाने सिर्फ इंडिया में ही नहीं इंडिया बहार भी है।

मिथुन चक्रवर्ती: अपने जमाने के मशहूर मिथुन को देश का ऑर‍िजनल ‘ड‍िस्‍को डांसर’ कहा जाता है। उन्‍हें कई ड‍िस्‍को नंबर्स की वजह से ही पॉप्‍युलैर‍िटी मिली। उनका अपना अलग डांस‍िंग स्‍टाइल है, यही वजह है कि वह आज कई डांस र‍िऐल‍िटी शोज के जज है।

टाइगर श्रॉफ: टाइगर श्रॉफ को बॉलीवुड में आए अभी कुछ ही साल हुए है लेकिन इस युवा अभिनेता ने आते ही अपनी एक्टिंग से ज्यादा अपने डांस मूव्स से दर्शकों का दिल जीता है। बॉलीवुड सेलेबस को भी उनकी इस काबिलियत पर तारीफ करते देखा गया है। टाइगर श्रॉफ की तुलना काफी बार ऋतिक रोशन से भी की जाती है, जिसना टाइगर खुद भी काफी आदर और सम्मान करते है। टाइगर खुद ऋतिक रोशन के बहुत बड़े फैन है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com