मनोरंजन

Best Bollywood Horror Films: भयंकर डरावनी हिंदी फिल्में जिन्हे देख कर निकल जाएगी आपकी चीख!

 Best Bollywood Horror Films: जानना चाहते है बॉलीवुड की सबसे हैरतअंगेज हॉरर शैली की फिल्म कौनसी  है? यहां मिलेगी पूरी सूची!


Highlights:

  • Best Bollywood Horror Films: टॉप की हॉरर फिल्में जिन्हे देखने के बाद आप सो नहीं पाएंगे!
  • खुद की आहट से लगने लगेगी आपको डर!
  • बुलबुल और तुम्बाड के अलावा और कौन  सी है अच्छी हॉरर हिंदी फिल्में?

Best Bollywood Horror Films: बॉलीवुड कई सालों से अलग- अलग शैलियों में फिल्में बनाते आ रहा है जैसे रोमांटिक, कॉमेडी, एक्शन इत्यादि मगर हाल के दिनों में यह देखा गया है कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री अपने हॉरर फिल्म की शैली में भी उन्नति की ओर अग्रसर है।

पहले के वर्षों में अधिकांश बॉलीवुड हॉरर फिल्में एक जैसी ही हुआ करती थी जिसकी कहानी पुरानी हवेली, काला जादू जैसी प्लॉट के इर्द गिर्द ही घूमा करती थी मगर आज के युग में तकनीकी सुधार के साथ VFX का सहारा लेकर कहानियां भी अलग तरह की और अच्छी बन रही है।

आज दर्शकों का भी इस शैली में रुझान पहले के मुकाबले बहुत बढ़ चुका है और फिल्म निर्माताओं ने भी इस शैली की क्षमता को समझा है।

इसमें कोई शक की बात नहीं है की आज जब भी परिवार या दोस्तों संग रात में फिल्म देखने का प्रोग्राम बनता है तो हॉरर शैली की फिल्म सबकी पहली पसंद होती है। और वह फिल्म ही क्या जिसे देखते हुए और देखने के बाद डर न लगे! तो चलिए बिना किसी देरी के इस लेख में आगे हम आपको कुछ सर्वश्रेष्ठ हिंदी हॉरर फिल्मों के बारे में बताएंगे।

बुलबुल

अन्विता दत्त द्वारा लिखित और निर्देशित, बुलबुल को भारतीय हॉरर फिल्मों के मुख्य फिल्मों में से एक माना जाता है। तृप्ति डिमरी, अविनाश तिवारी, पाओली डैम, राहुल बोस और परमब्रत चट्टोपाध्याय की मुख्य भूमिकाओं वाली, बुलबुल एक ऐसी कहानी है जो अपने दर्शकों को आकर्षित करने में कभी असफल नहीं होगी। यह फिल्म एक मजबूत कहानी और सामाजिक संदेश पर आधारित है। निर्देशन से लेकर संगीत तक, दृश्य प्रभावों से लेकर अभिनय तक, यह फिल्म निश्चित रूप से आपको डरने के लिए देखनी चाहिए!

तुम्बाड

मुख्य भूमिका में सोहम शाह अभिनीत, इस बॉलीवुड हॉरर फिल्म का कहानी उसके इर्द-गिर्द घूमता है, जो एक राक्षस से तुम्बाड गाँव में एक छिपे हुए खजाने की खोज करता है। इस फिल्म को 8.3 IMDb रेटिंग मिली है। यह फिल्म आपको जरूर डराने में सफल रहेगी।

एक थी  डायन 

कन्नन अय्यर द्वारा निर्देशित, एक थी दयान बॉक्स ऑफिस पर एक मध्यम हिट थी। लेकिन बॉलीवुड की इस हॉरर फिल्म की कहानी बहुत ही आकर्षक और वास्तविक लगती है। फिल्म में इमरान हाशमी, हुमा कुरैशी, कल्कि कोचलिन और कोंकणा सेन शर्मा मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म एक चुड़ैल के बारे में है जो अपनी शक्तियों को बनाए रखने के लिए विशेष मनुष्यों का बलिदान करती है।

Read more: Web Series based on college life: ये 5 वेब सीरीज आधारित है कॉलेज लाइफ पर, देखकर आपको भी याद आ जाएंगे अपने पुराने दिन!

राज़

हालांकि मधुर संगीत ने फिल्म का असली आकर्षण छीन लिया, आश्चर्यजनक रूप से बताई गई कहानी इसे फिर भी अब तक की सर्वश्रेष्ठ हिंदी हॉरर फिल्मों में से एक की उपाधि प्रदान करता है।

भट्ट भाइयों द्वारा निर्मित, फिल्म में सुपर-हॉट जोड़ी बिपाशा बसु और डीनो मोरिया प्रमुख भूमिकाओं में हैं। वह एक नवविवाहित जोड़े की भूमिका निभाते हैं जो एक नए घर में प्रवेश करता है जिसमे एक आत्मा पहले से ही रहती है।

फूंक

राम गोपाल वर्मा को भारतीय फिल्म उद्योग के सबसे अलग निर्देशकों में से एक के रूप में जाना जाता है। अगर वह एक अच्छी फिल्म बनाता है, तो वह अपनी शैली में सबसे अच्छी फिल्मों में से एक होती है और अगर वह खराब फिल्म बनाती है, तो उसे अब तक की सबसे खराब फिल्मों में से एक माना जाता है।

Read more: Bollywood Actresses and Cancer: सोनाली बेंद्रे से लेकर ताहिरा कश्यप जिनके सामने कैंसर ने घुटने टेक दिये!

फुंक पूर्व श्रेणी में आता है। फिल्म एक नास्तिक व्यक्ति की कहानी बताती है, जो न तो ईश्वर को मानता है और न ही बुराई को। लेकिन जब वह एक दुष्ट आत्मा के सामने आता है तो उसकी दृष्टि बदल जाती है।

13B

यह एक अंडररेटेड रत्न है जो 2009 में रिलीज होने पर बहुत लहरें नहीं बना पाई थी लेकिन जिसने भी इसे देखा, उसके अनुसार यह अब तक की सबसे अच्छी हिंदी हॉरर फिल्मों में से एक है।इसमें भी माधवन ने अपने रोल से सबको चौका दिया है हर बार की तरह।

रागिनी एमएमएस

यह फिल्म हॉलीवुड हॉरर फिल्म पैरानॉर्मल एक्टिविटी से प्रेरित थी मगर रागिनी एमएमएस ने डॉक्यूमेंट्री स्टाइल हॉरर को कुछ नए सिरे से पेश किया है। फिल्म की शुरुआत एक नवविवाहित जोड़े से होती है जो अपना हनीमून मनाने के लिए एक हवेली में आता है। लेकिन जल्द ही कैमरे में अपनी कल्पना से परे कुछ रिकॉर्ड करना शुरू कर देते हैं और इससे कुछ सुपर डरावनी स्थितियां पैदा हो जाती हैं।

Read more: Soon Bride to Be Mouni Roy: टीवी की नागिन बनने जा रही है सूरज नांबियार की दुल्हन! गोवा के सबसे बड़े रिज़ॉर्ट में होगी शादी!

Conclusion: बेस्ट बॉलीवुड हॉरर मूवीज की इस लिस्ट को हमने कहानियों को मद्दे नज़र रखते हुए बनाया है। अगर आपको लगता है कि इस पोस्ट से कोई महत्वपूर्ण हिंदी हॉरर फिल्म छूट गई है तो आप इस पेज के कमेंट सेक्शन में फिल्मों का नाम जोड़ सकते हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Himanshu Jain

Enthusiastic and inquisitive with a passion in Journalism,Likes to gather news, corroborate inform and entertain viewers. Good in communication and storytelling skills with addition to writing scripts
Back to top button