मनोरंजन

Best Bollywood Cameos: ऐसे अभिनेता जिन्होंने लूट लिया मुख्य किरदारों से उनका आकर्षण! Public ने उनकी एक झलक के लिए बजाई ताली

Best  Bollywood Cameos: सुपर स्टार्स जो अपने छोटे से सीन से बन गए पूरी  फिल्म की Highlight!


Best  Bollywood Cameos: सुपर स्टार्स जो अपने छोटे से सीन से बन गए पूरी  फिल्म की Highlight!

Highlights:

Lovely Bollywood Cameos: जानिए ऐसे बेस्ट कैमियोस की पूरी सूची!

Stars जो बन गए फिल्म का “Centre of Attraction!”

जब सलमान ने “on screen” कटरीना को बताया अपना Girl Friend!

शाह रूख़ के एक तरफा प्यार ने बिखेरा  जादू!

Best Bollywood Cameos: कहते है ने की, “छोटा पैकेज, अक्सर बड़ा धमाका करने का दमखम रखता है”, सही मायनो में यह मिसाल बॉलीवुड की फिल्मों पर भी लागू होता है। यहां छोटे पैकेज से हमारा ताल्लुक़ स्टार के ग्लैमर और उनके फैन फॉलोइंग से नहीं है बल्कि उनके फिल्मों में निभाए गए कैमियो से है। कई बार ऐसा देखा गया है की, बड़े बड़े सितारों के छोटे से कैमियो, फिल्म में चार चांद लगाने का काम करती है। अधिकतर कैमियो ही इतना जबरदस्त होता है की वह पूरी फिल्म का मुख्य आकर्षण बन जया करती है और दर्शकों को सिनेमा घरों तक खींच लाती है!

Read More- Cut Bleed Makeup: बॉलीवुड और टीवी अभिनेत्रियां जिन्होंने अपने किरदार के लिए इस्तेमाल किया Cut Bleed मेकअप

इस लेख में हम आगे कुछ ऐसे ही शानदार फिल्मी कैमियो की चर्चा करेंगे जो बड़े पर्दे में, आए तो सिर्फ कुछ पल के लिए थे मगर हमारे दिल और दिमाग में हमेशा के लिए बस गए है।

लेकर आए है हम आपके लिए बॉलीवुड के कुछ बेहतरीन कैमियोस :

‘अजब प्रेम की गज़ब कहानी’ में सलमान ख़ान

 

सलमान खान का यह कैमियो बॉलीवुड में सबसे यादगार और मज़ेदार कैमियोस में से एक है। जब सलमान कहते है, “तू तो ऐसा डर रहा है जैसी मेरी गर्लफ्रेंड को अपना कह कर मिलवा रहा हो।” तब शायद ही कोई ऐसा दर्शक होगा जिसकी हसी रुक पाई हो!

Read More- Top Bollywood Action Films: जबरदस्त! सस्पेंस और थ्रिलर से भरी बॉलीवुड फिल्में जिन्हें बार – बार देखने का मन करेगा!

‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ में जिमी शेरगिल

मुन्ना भाई एमबीबीएस में कैंसर रोगी ज़ाहिर अली की छोटी सी भूमिका जिमी शेरगिल ने बेहद प्रभावशाली ढंग से निभाया था। वैसे तो राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में कई बेहतरीन सीन्स है मगर यह सीन फिल्म के मुख्य आकर्षणों में से एक है।

‘सिम्बा’ में अजय देवगन

यदि आप भी उनमें से है जिन्होंने सिम्बा को सिनेमाघरों में देखा है, तो आपने प्रशंसकों को अजय की एंट्री पर भौकाल मचाते जरूर देखा होगा। जहां फिल्म की कहानी और कलाकारों के परफॉर्मेंस सिर्फ एवरेज ही थे, वहीं सिंघम की एंट्री स्टाइलिश और पावरफुल थी।

‘ऐ दिल है मुश्किल’ में शाहरूख़

एक तरफा प्यार की ताकत को समझने वालें शाह रूख़ के महज़ तीन मिनट के इस सीन ने सारे दर्शकों का ध्यान अपनी तरफ केंद्रित कर लिया। ऐश्वरिया और रनबीर के साथ उनका ताल मेल देखते ही बनता है।

‘हैदर’ में इरफान खान

 

विशाल भारद्वाज की इस जबरदस्त फिल्म में, इमरान का यह छोटा सा कैमियो, ताज पर किसी नायब हीरे से कम नहीं है। वैसे तो इमरान साहब की बेहतरीन अदाकारी को हम सब ने कई बार देखा है और पसंद भी किया है, उसी तरह ख़ान साहब ने इस फिल्म में भी एक गहरी छाप छोड़ी है।

‘की एंड का’ में अमिताभ और जया बच्चन

 

थोड़ी अलग विषय को छुने वाली इस फिल्म में मेगास्टार अमिताभ और जया बच्चन की एंट्री फिल्म में रौनक और बढ़ावा देती है। अमिताभ और जया की नोक झोंक इस छोटे से लेकिन दमदार सीन में देखते ही बनती है।

‘ओम शांति ओम’ में अक्षय कुमार

वैसे तो फराह ख़ान द्वारा निर्देशित इस फिल्म में कई कैमियोस है मगर बॉलीवुड के खिलाड़ी नंबर वन यानी अक्षय का कैमियो सबसे अतरंगी, निराला और मज़ेदार है।

‘पहेली’ में अमिताभ बच्चन

 

यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो कुछ ख़ास कारनामा नहीं दिखा पाई मगर समीक्षकों ने इसकी काफी प्रशंसा की थी। बिग बी का कमाल का कैमियो फिल्म की कहानी को एक मजबूत पकड़ प्रदान करता है। ऐसा कहां जाता है की शाह रूख़ ने इस कैमियो के लिए अमिताभ को भेंट स्वरूप 10 लाख रुपए दे रहें थे मगर अमिताभ शाह रूख़ और कला के प्रति प्यार के लिए, एक रुपया भी लेने से इन्कार कर दिया।

‘ज़ीरो’ में जूही चावला और श्री देवी

इस कैमियो का दर्शक बेसब्री से इंतज़ार कर रहें थे क्योंकि आज से पहले कभी ऐसा नहीं हुआ था की बॉलीवुड की ज्यादातर सारी नाम चीन दिग्गज अभिनेत्री एक ही वक्त में एक साथ दिखे। मगर इस इंतज़ार का फल मीठा नहीं निकला, क्योंकि इस कैमियो ने वह कमाल नहीं किया जिसकी सबको उम्मीद थी। इस सीक्वेंस में सारी अभिनेत्रियों के बीच सिर्फ जूही हमेशा की तरह फ्रेश और आकर्षक दिखती हैं और श्रीदेवी अपनी आखिरी स्क्रीन अपीयरेंस में सभी को इमोशनल कर देती हैं।

Conclusion: बॉलीवुड के चाहने वाले हमेशा से ही कैमियोस को पसंद करते रहें है। जब वह अपने पसंदीदा सितारे को किसी और कलाकार की फिल्म में देखते है तो उनका उत्साह दो गुना हो जाता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, कई आने वाले हाई-प्रोफाइल प्रोजेक्ट्स में सुपरस्टार्स कैमियो करते नज़र आने वालें है। उदाहरण के लिए, सलमान खान और शाहरुख खान पठान और टाइगर 3 में कैमियो करेंगे। साथ ही दीपिका पादुकोण पति रणवीर सिंह की सर्कस में स्पेशल अपीयरेंस में नज़र आ सकती है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Himanshu Jain

Enthusiastic and inquisitive with a passion in Journalism,Likes to gather news, corroborate inform and entertain viewers. Good in communication and storytelling skills with addition to writing scripts
Back to top button