लाइफस्टाइल

90s ads: 90s के विज्ञापन जो याद दिलाएंगे आपको अपने स्कूल की…

90s ads: इन टीवी शो और विज्ञापनों से आपको याद आ जाएगा अपना बचपन


90s ads: अगर हम आज के दौर को देखें और 90s के दौर को देखें तो दोनों में आपको बहुत ज्यादा बदलाव देखने को मिलेगा। आज के समय में भले ही आपके पास बहुत सारी सुविधाएं है लेकिन आज लोगों के पास समय नहीं कि वो एक दूसरे के साथ समय बिता पाए। आज लोग पुराने समय को याद करते हुए बस यही कहते है कि वो भी क्या समय था जब हम एक-दूसरे से बात करने के लिए घटों घर के लैंडलाइन के पास बैठकर इंतजार किया करते थे उस समय भले ही घर-घर में टीवी नहीं हुआ करती थी लेकिन लोगों में प्यार बहुत ज्यादा हुआ करता था। उस समय पर सारा परिवार एक साथ बैठ कर टीवी देखा करता था लेकिन आज समय बदल गया है आज घर में अगर चार लोग है तो सभी लोग अपने कमरे में टीवी देखना पसंद करते है। उस समय भले ही आज के समय जैसी टेक्नोलॉजी नहीं थी लेकिन उस समय के टीवी शो लोगों द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किये जाये थे सिर्फ टीवी शो ही नहीं बल्कि उस समय के विज्ञापन भी लोगों को बहुत ज्यादा लोकप्रिय थे। तो चलिए आज आज एक बार फिर अपनी यादों को ताजा करते है।

  • हमारा बजाज: आज भी जब हम 90s के टीवी शो और विज्ञापनों की बात करते है तो ऐसा नहीं हो सकता कि ‘हमारा बजाज’ विज्ञापन का जिक्र न हो। 90s के समय में यह एक एंथम की तरह था। इस विज्ञापन से बजाज का स्कूटर तो हिट हुआ ही साथ ही साथ यह विज्ञापन सुपरहिट हो गया। उस समय पर एड का ये जिंगल हर किसी की जुबां पर हुआ करता था।

वॉशिंग पाउडर निर्मा: हेमा, रेखा, जया और सुष्मा, सबकी पसंद निर्मा वॉशिंग पाउडर निरमा ये ऐड तो 90s के सभी लोगों ने देखा होगा इससे कोई चाह कर भी नहीं भूल सकता। यह ऐड 90s के दौर में काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ था।

 

स्कूल टाइम: ‘एक्शन का स्कूल टाइम’ ये ऐड भी उस समय पर काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ था। जूतों के इस ब्रॉन्ड की मार्केट में पहचान बनाने के लिए इस एड फिल्म ने बहुत मदद की थी। उस समय पर यह ऐड न सिर्फ बड़ों के बल्कि बच्चों को भी मुंह जबानी याद होता था।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।