मनोरंजन

बंगाली एक्ट्रेस जिन्होंने एक्टिंग के साथ राजनीति को चुना अपना प्रोफेशन

यंग बंगाली एक्ट्रेस बनी राजनीति का हिस्सा


हाल के दिनों में बंगाली एक्ट्रेस नुसरत जहां का नाम सियासी गलियारों में खूब चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसमें नुसरत की शादी और प्रेग्नेंसी की बात हर जबां पर हैं। यह पहली बार नहीं है जब उसका नाम सुर्खियों में आया है। इससे पहले भी वह कई बार सुर्खियों में आई चुकी है। नुसरत बंगाल की जानी एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती का लोहा मनवा लिया है। इसके बाद राजनीति का हिस्सा बना गई। जहां पहले दिन ही संसद में जाकर लोगों के सामने अपनी पहचान बना गई।। पश्चिम बंगाल हमेशा से ही महिलाओं के उत्थान के लिए आगे रहा है। यही वजह है कि यहां टॉलीवुड में काम करने वाली एक्ट्रेस भी आसानी से राजनीति का हिस्सा बना जाती हैं। आज हम ऐसी एक्ट्रेस की बात करेंगे जो राजनीति का हिस्सा बन चुकी है।

मिमी चक्रवती– मिमी चक्रवती एक एक्ट्रेस, सिंगर होने के साथ-साथ राजनीतिक भी है। मिमी ने बंगाली टीवी, सीरियल में काम करने के बाद साल 2019 की लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की प्रत्याशी के तौर पर कोलकाता के जाधवपुर लोकसभा चुनाव लड़ा और विजयी हुई। इस वक्त मिमी जाधवपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं। जीत कर पहली बार संसद गई मिमी और नुसरत जहां को वेस्टर्न ड्रेस के लिए ट्रोल होना पड़ा था। इस दौरान ट्रोल्स का मुंह तोड़े जवाब देते हुए मिमी ने कहा कि ‘वह ज्यादा बोलने में नहीं ब्लकि करने में यकीन करती हैं। साथ ही कहा कि लोगों को पास करने के लिए कुछ नहीं है।  इसके अलावा मिमी को टाइम्स द मोस्ट डिजाइअरबल वुमेन कलकता 2016 और 2020 से भी नवाजा गया है।

और पढ़ें: जानें उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में, जिन्होंने शादी के बाद ली बॉलीवुड में एंट्री

सायोनी घोष-  सायनी घोष भी एक्ट्रेस, सिंगर और राजनीतिज्ञ है। सायनी में अपने करियर में बंगला फिल्मों, टीवी सीरियल और वेब सीरीज में काम किया है। सायनी का नाम साल 2021 में सबसे ज्यादा लाइमलाइट में आई, जब उन्होंने शिवरात्रि के दिन एक कंर्टोवर्सियल फोटो पोस्ट की। इसके बाद धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में तथागत राय ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। इसके बाद तो राजनीति में जैसे सायनी की एंट्री हो गई। साल 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में आसनसोल दक्षिण विधानसभा सीट से तृणमूल की उम्मीदवार बनाई गई। लेकिन वह चुनाव नहीं जीत पाई। फिलहाल सायनी तृणमूल कांग्रेस की युथ विंग की अध्यक्ष है।

roopa ganguly

रुपा गांगुली– रुपा गांगुली को भला कौन नहीं जानता है। इंडियन टेलीविजन में रुपा ने कई टीवी सीरियल में काम किया है। लेकिन वह फेमस महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाने के बाद हुई थी। इसके अलावा वह बंगला और हिंदी फिल्मों में काम कर चुकी  हैं।  राजनीति में रुपा की एंट्री साल 2015 में हुई। साल 2016 के विधानसभा चुनाव में हावड़ा नॉर्थ से भाजपा की प्रत्याशी बनी। लेकिन वह चुनाव जीत नहीं पाई। उसी साल भाजपा की तरफ से वह राज्यसभा की सांसद बनी। रुपा राजनीति रुप से बहुत एक्टिव है। पिछले साल एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु के बाद वह लगातार महाराष्ट्र सरकार और बॉलीवुड इंडस्ट्री पर सवाल उठाती रही हैं।

शताब्दी राय– शताब्दी राय बंगाली एक्ट्रेस होने  के साथ डायरेक्टर भी हैं। इन्होंने अपने फिल्म करियर की शुरुआत 1980 में की थी। लगभग 10 साल बंगला फिल्म जगत में काम करने के बाद डायरेक्टर बन गई। अब अंत में राजनीति का हिस्सा बन गई। साल 2009 में वीरभूम सीट से तृणमूल की प्रत्याशी के तौर पर इन्होंने पहली बार चुनाव लड़ा और विजय प्राप्त की। इसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के बीच भी यह वीरभूम सीट से टीएमसी की सांसद बनी। साल 2021 में विधानसभा चुनाव से पहले शताब्दी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट डालकर चौंक दिया। सभी यह कयास लगाने लगे कि वह टीएमसी को छोड़ देंगी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

नुसरत जहां– नुसरत जहां भी बंगला फिल्म की एक्ट्रेस हैं। बतौर एक्ट्रेस नुसरत ने कई बंगला फिल्मों में काम किया है। जिसके बाद साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बशीरहाट सीट से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार बनी। जहां से जीत हासिल कर वह संसद में पहुंची। संसद के पहले दिन ही कपड़ों को लेकर लोगों ने उन्हें ट्रोल किया था। और आजकल अपनी पर्सनल लाइफ के कारण सुर्खियों का हिस्सा बनी हुई है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।