सेहत

जाने गुलाब जल और ग्रीन टी के अनोखे फायदे…

जाने ग्रीन टी से घरेलू फेसिअल पैक बनाने के तरीके

आज के समय में आपने देखा होगा की ज्यादातर लोग चाय कॉफ़ी की जगह ग्रीन टी पीना ज्यादा पसंद करते हैं। जादारत लोग ग्रीन टी का सेवन सेहतमंद रहने के लिए करते हैं। लेकिन क्या आपको पता है या आपने कभी सुना है कि ग्रीन टी का इस्‍तेमाल त्‍वचा की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए भी किया जाता है। अगर हम ग्रीन टी के फेशियल पैक की बात करें तो ग्रीन टी के फेशियल पैक उन लोगों के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद होते है जिनकी ऑयली स्कीन होती है। आपको बता दे कि ग्रीन टी का इस्‍तेमाल ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट के तौर पर भी किया जाता है। अगर आप मार्किट में निकलोगे तो आपको मार्किट में बहुत तरह के ग्रीन टी से बने ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट मिल जाएंगे। लेकिन अगर आप चाहे तो अपने घर पर भी ग्रीन टी से ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स तैयार कर सकते हैं। आप घर पर गर्मियों के मौसम में त्‍वचा को हाइड्रेटेड रखने वाला ग्रीन टी फेशियल पैक बना सकते है वो कैसे, तो चलिए आज हम आपको बताएंगे ग्रीन टी फेशियल पैक के बारे में।

ग्रीन टी

1. ग्रीन टी फेशियल सामग्री: एक बड़ा चम्‍मच दही, एक छोटा चम्‍मच नींबू का रस और एक बड़ा चम्‍मच ग्रीन टी का पानी।

ग्रीन टी फेशियल विधि: आपको रात भर एक ग्रीन टी बैग को पानी में डुबो कर रखना होगा। उसके बाद सुबह उस पानी को आप एक बोतल में भर सकते है क्योकि हमे तो बस एक बड़ा चम्‍मच पानी चाहिए। आप इस ग्रीन टी के पानी से कई ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट बना सकते हैं। उसके बाद आपको एक कटोरी में  बड़ा चम्‍मच दही डालना होगा और उसमें एक छोटा चम्‍मच  नींबू का रस डाल कर उससे अच्छे से मिलाना होगा। उसके बाद इस मिश्रण से अपने चेहरे को साफ करें। अंत में मुँह धोने के लिए ठंडे पानी का ही इस्‍तेमाल करें।

ग्रीन टी

और पढ़ें: जाने वर्क प्लेस पर पुरुषों के मुकाबले महिलाओं को क्यों होता है ज्यादा स्ट्रेस

2. ग्रीन टी फेशियल सामग्री: एक बड़ा चम्‍मच ग्रीन टी का पानी, एक बड़ा चम्‍मच कॉफी पाउडर।]

ग्रीन टी फेशियल विधि: ग्रीन टी के इस फेशियल को बनाने के लिए आपको एक कटोरी में ग्रीन टी के पानी और कॉफी पाउडर को लेना है उसके बाद आपको इससे अच्छे से मिलाना है। इस मिश्रण को 2, 4 मिनट के लिए अपने चेहरे और गर्दन को स्‍क्रब करना है। उसके बाद आपको इससे ठंडे पानी से धोना है। आपको बता दें कि ग्रीन टी के साथ कॉफी मिक्‍स करके चेहरे को स्‍क्रब करने से हमारी त्‍वचा में ग्‍लो आता है। साथ ही साथ यह डेड स्किन भी रिमूव करता है।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।