गर्म पानी पीने से होते है यह सभी फायदे

चेहरे पर लेकर आता है निखार


स्वस्थ रहने के लिए पानी पीना अति आवश्यक है इससे आपका शरीर हमेशा  हाइड्रेटेड  रहता है इसलिए  पूरे  दिन में कम से कम 6  से 7  लीटर पानी पीना ही चाहिए. अब चाहे गर्मी यो सर्दी पानी जितना हो सके ज्यादा से ज्यादा पीना चाहिए. गर्मियों के मौसम में जब हम कड़कती धूप  से होकर घर आते  है तो सीधा फ्रिज का ठंडा पानी पीते है. लेकिन शायद आपको यह बात नहीं मालूम  लेकिन जो गर्म पानी होता ही वो आपकी  स्वस्थ के लिए  लाभदायक होता है.

अब आप सोच रहे होंगे की इतनी कड़ाके  की गर्मी में गर्म  पानी  कौन पीता  है ?लेकिन यह गर्म पानी आपके शरीर से सभी बीमारियों को खत्म कर देता है अब जानते  है की कैसे ?

जाने गर्म पानी पीने के यह ख़ास फायदे :

1.अगर आप रोजाना गर्म पानी पीते है तो आपको कभी एजिंग का सामना नहीं करना पड़ेगा क्योंकि अगर गर्म पानी जो आपके ब्लड सर्कुलेशन को सही रखता है और आपके स्किन सेल्स  को भी रिपेयर करता है. जिस से समय के साथ आपके चेहरे का निखार भी बढ़ता रेहता है.

2.यह आपको पेट की भी समस्या से भी दूर रखता है जो की आपके शरीर से विषैले तत्व  को बाहर निकालता है. इससे आपको कब्ज की दिक्कत भी नहीं होती.

3.गर्म पानी आपका वजन घटने में भी मदद करता अगर आप रोज सुबह उठकर एक्सरसाइज करते है और उसके बाद गर्म पानी में निम्बू निचोड़ कर फिर उसका सेवन करते है तो इससे आपका वजन जल्दी घटता है.

यहाँ भी पढ़े: नीम है आपके सेहत के लिए फ़ायदेमंद,जानिये कैसे?

4. अगर किसी को पथरी की समस्या है तो वो भी गर्म पानी का सेवन करे इस से पथरी जैसी बीमारी राहत मिलती है.

5. पीरियड्स में भी गर्म पानी का सेवन क्यूंकि तब यह पेट की ऐठन को खत्म करता है.

यह है कुछ ख़ास फायदे गर्म पानी पीने के जो इन सभी बीमारियों राहत देता है.

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in 

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments