चुनाव से पहले बीजेपी ने किया यह बड़ा ऐलान  

0
bjp

जल्द खत्म करेंगे निकाह हलाला


लोकसभा चुनाव 2019 के मतदान शुरू होने से पहले ही  बीजेपी ने कर दिया है कुछ ऐसा ऐलान जिसे सुनकर मुस्लिम महिलाएँ होंगी बेहद खुश. वेसे तो बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में कई सारी  चीजों को लेकर बड़ा ऐलान किया है लेकिन वही पीएम मोदी ने एक और बड़ी चीज का ऐलान कर दिया  है.जी हाँ, इस बार पीएम मोदी ने  किया है निकाह  हलाला  पर सीधा वार.

आपको बता दे कि इस बार भारतीय जनता पार्टी ने सभी मुस्लिम महिलाओं से यह वादा किया है कि अगर  भारतीय जनता पार्टी दोबारा सत्ता में आती है तो वो इस बार निकाह हलाला की प्रथा पर रोक लगाने के लिए कानून पारित करेगी.

 जल्द खत्म होगा निकाह हलाला ?

बीजेपी ने निकाह हलाला को खत्म करने को लेकर अपने घोषणा पत्र में कहा है कि- ‘महिलाओं के संपूर्ण विकास और लिंग समानता को सुनिश्चित करने के लिए ठोस कदम उठाया है. तीन तलाक और निकाह हलाला जैसी प्रथाओं के उन्मूलन और उनपर रोक लगाने के लिए कानून पारित करेंगे’.

जाने निकाह हलाला है क्या ?

मुस्लिम पर्सनल लॉ के प्रावधानों के मुताबिक अगर किसी मुस्लिम महिला का तलाक हो चुका है और वह उसी पति से दोबारा निकाह करना चाहती है, तो उसे पहले किसी अन्य शख्स से शादी कर उसके साथ संबंध बनाना होगा फिर उसे  तलाक देना होगा. जिसे निकाह हलाला कहा गया है.

यहाँ भी पढ़े :भाजपा द्वारा आज किया जायेगा इस घोषणा पत्र का  एलान 

इसे पहले भी बीजेपी ने ट्रिपल तलाक़ को लेकर इस पर कानून  बनवाने  के लिए कोर्ट में बात की थी.हालांकि ये अभी तक राज्यसभा से पास नहीं हो पाया है. क्योंकि ऊपरी सदन में सरकार के पास बहुमत नहीं था. राज्यसभा में कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने इस पर सवाल उठाए थे.लेकिन बीजेपी के इस फैसले पर मुस्लिम महिलाओ ने उनका समर्थन किया था.

वही अब बीजेपी ने निकाह हलाला को लेकर भी कानून पारित करने को कहा है.अब देखना यह है की क्या बीजेपी पार्टी सत्ते  में आती है तो अपने इस वादे को पूरा  करने  में सक्षम  रहती है या नहीं ?

Have a news story, an interesting write-up or simply a suggestion? Write to us at info@oneworldnews.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here