लाइफस्टाइल

Beauty of eyes: अगर आप भी बिना लाइनर के अपने आंखों को दिखाना चाहते है खूबसूरत, तो टॉय करें ये टिप्स

Beauty of eyes: जानें बिना लाइनर के कैसे बढ़ाए आंखों की खूबसूरती


Beauty of eyes: ऐसे तो आंखों को लेकर कई कहावत है लेकिन आज हम आपको एक मशहूर कहावत के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में शायद अपने भी कभी न तो जरूर सुना होगा। कहावत कुछ यूं है ‘eyes are the windows to the soul’ यानि की हमारी आंखें हमारे मन की खिड़की होती है। आंखें हमारे व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ कहती हैं। और आपने देखा भी होगा कि ज्यादातर लोग जब भी किसी को पहली बार देखते है तो सबसे पहले आंखें ही नोटिस करते हैं। हम में से ज्यादा लोग ऐसे होते है जिनकी लाइफ में सबसे पहले मेकअप प्रोडक्ट्स भी आंखों से जुड़े होते हैं। या तो काजल या फिर लाइनर। लेकिन इतने सालों से इस्तेमाल करने के बाद भी आज भी हम सबसे ज़्यादा स्ट्रगल इन्ही को लगाने में करते हैं। अक्सर लोगों का दोनों आंखों में एक जैसा लाइनर नहीं लग पता है या फिर लाइनर लगाते समय ब्रश या नोक आंख में चुभ जाना है जिसके कारण बहुत से लोग लाइनर लगाना पसंद नहीं करते या फिर कुछ समय बाद लगाना छोड़ देते है। हालांकि बहुत से लोगों का मानना है कि बिना लाइनर के आंखें अधूरी या कम खूबसूरत लगती हैं। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए है जिनकी मदद से बिना आइलाइनBeauty of eyesर के भी आपकी आंखे खूबसूरत दिख सकते है।

Beauty of eyes

आईलैश कर्लर और मस्कारा: आपको बता दें कि मस्कारा लगाने से हमारी आंखें बहुत ही ज्यादा खूबसूरती से डिफाइन हो जाती है लेकिन बता दें कि लैश कर्लर लगाने से हमारी आंखें ओर ज्यादा बड़ी और खुली-खुली लगने लगती हैं। बता दें कि मस्कारा लगाने से पहले आपको अपनी पलकों को लैश कर्लर की मदद से कर्ल करना होगा। और अगर आप अपनी आंखों को ज्यादा हाइलाइट करना चाहती हैं तो इसके लिए आपको दो तरह का मस्कारा इस्तेमाल करना होगा एक वॉल्यूम के लिए और एक लेंग्थ के लिए।

आईब्रोज़: आपको बता दें कि अपनी आईब्रोज़ को शेप करना एक बहुत ही आसान लेकिन बहुत ही असरदार तरीका है इससे आप अपनी आंखों को हाइलाइट कर सकते है। बता दें कि आइब्रोज़ को शेप करने से ना सिर्फ आंखें सुन्दर लगती है बल्कि आंखें  बड़ी और खुली-खुली लगती है।

जाने मौनी रॉय के उन स्टाइलिश आउटफिट्स के बारे में जिसे पहन सकती है हर लड़की

इनर कॉर्नर्स: आपको बता दें कि आंखों के इनर कॉर्नर्स और आइब्रो के ठीक नीचे वाले हिस्से को हाइलाइटर या फिर किसी चमकीले शैडो की मदद से हाइलाइट करें। बता दें कि ये ट्रिक चुटकियों में आपकी आंखों को बड़ा, खूबसूरत और खुला-खुला दिखाएंगी।

कलर्ड काजल: आपको बता दें कि अपनी आंखों को हाइलाइट और डिफाइन करने का एक अच्छा, आसान और एफर्टलेस तरीका है कलर्ड लाइनर। बता दें कि आप ब्राउन, टील, रॉयल ब्लू, पर्पल या फिर व्हाइट कलर के काजल की मदद से आप अपनी आंखों की खूबसूरत बढ़ा सकते हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button
Hey, wait!

अगर आप भी चाहते हैं कुछ हटके वीडियो, महिलाओ पर आधारित प्रेरणादायक स्टोरी, और निष्पक्ष खबरें तो ऐसी खबरों के लिए हमारे न्यूज़लेटर को सब्सक्राइब करें और पाए बेकार की न्यूज़अलर्ट से छुटकारा।