मनोरंजन

जानें बॉलीवुड के उन सेलेब के बारे में जिन्होंने बैकग्राउंड डांसर्स के तौर पर शुरू किया अपना करियर

जानें 5 बैकग्राउंड डांसर्स के बारे में जो है आज बॉलीवुड के सुपरस्टार


किसी भी आम इंसान के लिए बॉलीवुड में एंट्री करना और अपने आप को उस स्थान पर बनाये रखना आसान नहीं होता है.  बॉलीवुड सेलेब्स को  बॉलीवुड में अपनी जगह बनाये रखने के लिए काफी ज्यादा स्ट्रगल और पापड़ बेलने पड़ते हैं. आज जो बॉलीवुड में बेहद पॉपुलर एक्टर्स है वो भी एक समय पर बॉलीवुड में स्ट्रगलर हुआ करते थे. लेकिन आज जो हमारे सामने पॉपुलर एक्टर्स है वो वह एक्टर्स है जिन्होंने बहुत ज्यादा मेहनत की और हार नहीं मानी.  सफलता के लिए लगातार मेहनत करते रहे.  बॉलीवुड और डांस एक दूसरे से जुड़े हुए हैं.  शायद यही वजह है कि हमारे बहुत सारे एक्टर बहुत अच्छे डांसर भी हैं.  लेकिन क्या आपको पता है. आज जो बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर्स है उनमें से बहुत सारे ऐसे भी है जिन्होंने अपना सफर फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर शुरू किया था तो चलिए आज हम आपको ऐसे बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में बतायेगे जिन्होंने अपना करियर बैकग्राउंड डांसर्स के तौर पर शुरू किया था.

 

शाहिद कपूर: आज शाहिद कपूर का नाम बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में आता है. ‘जब वी मेट’ और ‘कबीर सिंह’ जैसी शानदार फिल्मों में अपने एक्टिंग से लोगों को अपना दीवाना बनाने वाले शाहिद कपूर ने यहां तक पहुंचने के लिए शुरू में काफी
ज्यादा मेहनत की थी. भले ही शाहिद कपूर के पिता पंकज कपूर एक जाने-माने बॉलीवुड एक्टर है. लेकिन शाहिद कपूर ने कभी भी अपने पिता का नाम इस्तेमाल नहीं किया और इंडस्ट्री में अपनी पहचान अपने बूते पर बनाई. शाहिद कपूर ने अपने करियर की शुरुआत में बहुत से टीवी ऐड्स और म्यूजिक वीडियोज में भी काम किया.  यहाँ तक की उन्होंने बैकग्राउंड डांसर के रूप में भी काम किया हुआ है.

 

और पढ़ें:  शिल्पा शेट्टी से लेकर अनुष्का शर्मा तक ये बॉलीवुड हसीनाओं ने और खूबसूरत दिखने के लिए कराई सर्जरी

 

रेमो डिसूजा: आज के समय में रेमो डिसूजा को भला कौन नहीं जनता. आज रेमो डिसूजा बॉलीवुड के बेहतरीन कोरियोग्राफर  और डायरेक्टर की लिस्ट में आते है.  लेकिन एक समय था जब रेमो डिसूजा भी बैकग्राउंड डांसर हुआ करते थे. रेमो डिसूजा को शुरू से ही डांसर का पैशन है और रेमो डिसूजा ने अपने करियर की शुरुआत गानों में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर की थी.

 

दीया मिर्जा: दीया मिर्जा जो की बॉलीवुड की ब्यूटी क्वीन और 2000 में मिस एशिया पेसिफिक रह चुकी है. उन्होंने भी अपने करियर की शुरुआत फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर के रूप में ही की थी. आप दीया मिर्जा को एक साउथ इंडिय फिल्म ‘एन स्वासा कात्रे’ के गाने में बैकग्राउंड डांसर के रूप में देख सकते है.

 

डेज़ी शाह: रेस 3 का मशहूर डायलॉग ‘माय बिजनेस इज माय बिजनेस नन ऑफ योर बिजनेस’ ये डायलॉग सुनते ही सभी लोगों को डेजी शाह की याद आती है. आज के समय में डेज़ी शाह एक मशहूर कोरियोग्राफर है. लेकिन इस मुकाम तक पहुंचने के लिए डेज़ी शाह ने बहुत ज्यादा मेहनत की थी. डेज़ी शाह ने भी अपने करियर की शुरुआत एक बैकग्राउंड डांसर के तौर पर की थी.

 

काजल अग्रवाल: आज के समय में काजल अग्रवाल बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में एक जाना माना नाम है. काजल अग्रवाल ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. लेकिन आज काजल अग्रवाल भले कितनी  भी पॉपुलर एक्टर क्यों न हो गयी हो लेकिन उन्होंने भी अपने करियर की शुरुआत बैकग्राउंड डांसर्स के तौर पर की है.

 

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Back to top button