Baba: संजय दत्त की फिल्म ‘बाबा’ ने जीता 59वां एशिया पैसिफिक फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड

0
27
baba

Baba: संजय दत्त की फिल्म ‘बाबा’ ने जीता 59वां एशिया पैसिफिक फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड


Baba: संजय दत्त और मान्यता दत्त ने अपनी पहली मराठी फिल्म बाबाका निर्माण पिछले साल अगस्त में किया था। दर्शकों से प्यार और प्रशंसा प्राप्त करने के बाद, फिल्म ने विदेशों में प्रशंसा हासिल की। माउंटेन रिवर फिल्म्स द्वारा चर्चित, ‘बाबाकी कहानी एक पिता और उसके बच्चों के बीच के खूबसूरत रिश्ते के इर्द-गिर्द घूमती है।

फेडरेशन ऑफ मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स इन एशिया पैसिफिक (एफपीए) द्वारा आयोजित एशिया पैसिफिक फिल्म फेस्टिवल एशिया के सबसे पुराने फिल्म फेस्टिवल में से एक है, जिसका पहला संस्करण 1954 में जापान के टोक्यो में आयोजित किया गया था। इसकी मेजबानी एशिया के विभिन्न देशों में की गई है।

और पढ़ें: छपाक घिरी विवादों से, वकील हुई निर्माताओं से खफा

बाबाने लाइफफुल इंडिया अवार्ड्स 2019 में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का खिताब भी हासिल किया। श्री राज.आर.गुप्ता को बाबाके निर्देशन के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार मिला और श्री अर्जुन सोरटे को सर्वश्रेष्ठ सिनेमेटोग्राफर का पुरस्कार मिला, दीपक डोबरियाल को उनके असाधारण अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया। अभिनेता आर्यन मेघजी को सर्वश्रेष्ठ बाल अभिनेता का पुरस्कार दिया गया।

न केवल उपर्युक्त पुरस्कार समारोहों में, बल्कि फिल्म ने सकल प्रीमियर अवार्ड्स 2019 में भी बड़ी जीत हासिल की। जहां बाबाफिल्म ने सर्वश्रेष्ठ कहानी और सर्वश्रेष्ठ पटकथा के लिए पुरस्कार जीते, वहीं अभिनेता आर्यन मेघजी, दीपक डोबरियाल, नंदिता धुरी-पाटकर ने सर्वश्रेष्ठ बाल अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता मेल और फीमेल का पुरस्कार जीता।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments