मनोरंजन

Asha Bhosle Evergreen Songs : आशा भोसले के सुरीले गीतों की वो भूली – बिसरी यादें

Asha Bhosle Evergreen Songs आशा जी के टॉप 10 गानों को सुने और करें एन्जॉय


Highlights –

. आशा भोसले का जन्म 8 सितंबर 1933 में हुआ।

. आशा जी ने फिल्मी और गैर फिल्मी दगत के लगभग 16 हजार गाने गाए हैं।

Asha Bhosle Evergreen Songs आशा भोसले का जन्म 8 सितंबर 1933 में हुआ। वह एक मशहूर प्लेबैक सिंगर हैं। आशा जी ने फिल्मी और गैर फिल्मी दगत के लगभग 16 हजार गाने गाए हैं। आशा जी के प्रशंसक पूरी दुनिया में फैले हुए हैं। उन्होंने 800 से अधिक फिल्मों में 10 हज़ार से ज्यादा गाने गाए हैं। आशा भोसले का नाम दुनिया में संगीत की 20 शीर्ष हस्तियों की सूची में शामिल है। अपनी गायकी से आशा जी ने अपने करियर के छह दशकों में ऊंचाई हासिल की है।

आज उनके जन्मदिन पर हम आपको आशा जी के एवरग्रीन गीतों से मिलाने वाले हैं जो आपकी भूली – बिसरी यादें ताज़ा कर देंगी।

दिल चीज क्या है

फिल्म उमराव जान का यह गीत आशा जी के आवाज़ में बेहद ही खास है। यह गाना आशा जी के बेहतरीन गानों में से एक है। इस गाने को फिल्माया गया है रेखा जी की अदाकारी के साथ जो इस गाने में और चार चाँद लगाता है।

दो लफ़्ज़ों की कहानी

द ग्रेट गैम्बलर फिल्म का यह गीत ज़िंदगी के सारांश को मात्र चंद मिनटों में प्रस्तुत करता है। अमिताभ बच्चन और जीनत अमान जैसे कलाकारों ने इस गाने को हमेशा के लिए जीवित कर दिया है और आशा जी की सुरीली आवाज़ का क्या ही कहना।

रात अकेली है

द ज्वेल थीफ का यह गाना आशा जी की आवाज़ में सुनने में बेहतरीन लगता है। एक वक्त था इस तरह के गानों का दौर था और आशा जी ने इस गाने से संगीत के उस समय में जादू बिखेर दिया ।

चुरा लिया है तुमने

इस गाने को आशा जी के साथ गाया है मोहम्मद रफी ने। यह गाना आज भी लोग लूप पर सुनते हैं और उस समय को इमेजिन करने की कोशिश करते हैं जो दौर संगीत के लिए क्रांति का दौर था।

हाल कैसा जनाब का

चलती का नाम गाड़ी का यह गाना अक्सर आप ट्रिप्स के दौरान सुनते होंगे। यह गाना बहुत ही मज़ाकिये अंदाज़ में गाया गया है जो सुनने में बहुत अच्छा लगता है।

पिया तू अब तो आजा

इस गाने पर आपने कई रियलिटी शोज में लोगों को डांस करते बहुत देखा होगा। यह डांस नंबर आपको नाचने पर मजबूर करता है। आशा जी के आवाज़ में यह गाना सुनने के साथ ही आप झूमने लगते हैं।

दम मारो दम

इस गाने का दूसरा वर्जन भी आ चुका है। लेकिन जो मज़ा आशा जी के इस ओरिजनल नंबर में है वह नए में नहीं लगता। यह एक डांस नंबर है और अपने समय का बेहद हिट गाना है।

ओ मेरे सोना रे

रोमांटिक गानों की लिस्ट में शुमार यह गाना आज भी फेवरेट की लिस्ट में आता है। यह बेहतरीन गाना आशा जी की आवाज़ में आज भी आपको कहीं – न – कहीं सुनाई दे ही देता है।

झुमका गिरा रे

इस गाने को सुनकर आपको अपने बचपन की याद आ जाएगी। ये गाना स्कूल के दिनों में स्टेज परफॉरमेंस में बहुत बजाया जाता है।

आजा – आजा

यह गाना एक डांस नंबर है जो आशा जी की आवाज़ में और चार चाँद लगाता है। इस गाने को आप सुन सकते हैं और इंजॉय कर सकते हैं।

अगर आपके पास भी हैं कुछ नई स्टोरीज या विचार, तो आप हमें इस ई-मेल पर भेज सकते हैं info@oneworldnews.com

Back to top button